NATIONALVIRAL

लोक सभा चुनाव के दुसरे चरण के लिए 12 राज्यों में 95 सीटों के लिए मतदान जारी

लोक सभा चुनाव के दुसरे चरण के लिए 12 राज्यों में 95 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका  है। VOTING शुरू होते ही चुनाव केन्द्रों में मतदाताओं की लम्बी कतारें देखने को मिल रही हैं. 


गुवाहाटी 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर चुनाव होने थे लेकिन तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर बड़े पैमाने पर नकदी जब्त होने के बाद यहां का चुनाव रद्द कर दिया गया जबकि कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति को देखते हुए त्रिपुरा इस्ट सीट का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। अब इस सीट पर चुनाव तीसरे चरण में होगा। तमिलनाडु में आय कर विभाग के अधिकारियों ने छापे में करोड़ों रुपए की नकदी जब्त की है। इन सीटों के चुनाव नतीजे 23 मई को घोषित होंगे।

LIVE UPDATE

पश्चिम बंगाल 

  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, CPM नेता सलीम के काफिले पर भी हमला.
  • सीपीएम कैंडिडेट मोहम्मद सलीम के काफिले पर इस्लामपुर में कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया. हमले में मोहम्मद सलीम सुरक्षित हैं। हालांकि, उन्होंने घटना को लेकर कार्रवाई करने की मांग की है.
  • बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया, ‘टीएमसी मतदान के दौरान हिंसा का सहारा ले रही है। रायगंज में मतदान के लिए जाते समय लोगों की पिटाई की गई, उन्हें धमकी दी गई।’

तमिलनाडु

दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 में से 38 लोकसभा सीटों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होगा. इसके अलावा बिहार की 40 में से पांच, जम्मू कश्मीर की छह में से दो, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ, कर्नाटक की 28 में से 14, महाराष्ट्र की 48 में से 10 और पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों के लिये चुनाव होगा. इस चरण में असम और ओडिशा की पांच पांच सीटों पर भी मतदान होगा.

  • मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने इंफाल स्थित मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
  • रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु के जयनगर स्थित मतदान केंद्र पर डाला वोट।
  • पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरन बेदी ने लाइन में खड़े होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईडाप्पडी के पलानीस्वामी ने सेलन स्थित पोलिंग स्टेशन पर वोट डालकर किया अपने मताधिकार का प्रयोग।
  • मक्कल निधि मय्यम पार्टी के मुखिया कमल हासन अपने बेटी के साथ वोट डालने चेन्नई स्थित एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे।
  • पश्चिम बंगाल के उत्तर दिजनापुर स्थित पोलिंग स्टेशन 29/134 पर अभी तक पोलिंग शुरू नहीं हो सकी है। दरअसल यहां पोलिंग पर ईवीएम काम नहीं कर रही है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close