VIDEO- RSS की ऊर्जा और शक्ति समाजसेवा के लिए- मोहन भागवत  

गुवाहाटी

पूर्वोत्तर के इतिहास में राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) RSS का सब से बड़ा महासम्मेलन आज गुवाहाटी के खानापाड़ा मैदान में संपन्न हुआ जिसे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संबोधित किया. सम्मेलन में को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि संघ अपनी ऊर्जा और शक्ति समाजसेवा के कामों में लगाता है.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि संघ अपनी ताकत का इस्तेमाल दूसरों को डराने और धमकाने के लिए नहीं करता है. संघ अपनी ऊर्जा और शक्ति समाजसेवा के कामों में लगाता है. आरएसएस प्रमुख ने माताओं और बहनों से अपने बच्चों को संघ की शाखाओं में भेजने की अपील की. उन्होंने कहा कि इससे उन्हें संघ की विचारधारा को जानने और समझने का अवसर मिलेगा.

मोहन भागवत ने अपने भाषण के दौरान सुजला सुफला मलयज शीतला का नारा दोहराते हुए कहा कि हमारे देश की धरती प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण है. इससे हमारी सोच का दायरा बढ़ा है और हम बांहें फैलाकर अपने यहां बाहरी लोगों का स्वागत करते हैं.

भागवत ने अपने भाषण में पड़ोसी देश पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि विभाजन के बाद से पाकिस्तान भारत को अपना दुश्मन मानता आया है. भारत के मन में पाकिस्तान के प्रति ऐसी कोई भावना नहीं है लेकिन पाकिस्तान भारत के प्रति दुश्मनी का भाव बरकरार रखे हुए है.

watch live video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: