NATIONALVIRAL

उत्तराखंड: बस पर गिरा बोल्डर, खाई में गिरी स्कूल वैन, 8 बच्चों समेत 15 की मौत

उत्तराखंड में दो अलग अलग सड़क हादसों में 15 की मौत होगई. पहले हादसे में एक बोल्डर यात्री बस पर गिरा जिस से 8 यात्री की मौत हो गयी जब की एक स्कूल वैन खाई में गिरने से 8 बच्चों की मौत हो गयी 


देहरादून

बदरीनाथ हाईवे पर यात्रियों की बस के ऊपर पहाड़ी से विशालकाय बोल्डर गिर गया। जिससे सात यात्रियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा लामबगड़ में आज सुबह नौ बजे हुआ।

एसडीआरएफ, पुलिस, प्रशासन की टीम और स्थानीय लोग रेस्क्यू कार्य में लगे हैं। फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि यात्री कहां के हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आठ लोग बस के अंदर फंसे अभी छह लोगों को बस से निकाला गया है। आठ लोग बस के अंदर फंसे हुए हैं। यह बस बदरीनाथ से जोशीमठ लौट रही थी। बस में 14 लोग सवार बताए जा रहे हैं। जिसमें छह घायलों का उपचार चल रहा है।

घायलों यात्रियों को पांडुकेश्वर चिकित्सालय लाया गया है। पहाड़ी से लगातार बोल्डर गिरने से रेस्क्यू करने में परेशानी आ रही है। कटर से वाहन को काटा जा रहा है।

एक और दुर्टिघटना हरी-गढ़वाल के नजदीक कंगसाली में मंगलवार सुबह हुआ। यहां एक स्कूल वैन खाई में गिर गई। इसमें 8 बच्चों की मौत हुई, 10 जख्मी हैं। वैन में 18 बच्चे सवार थे। हादसा टिहरी-गढ़वाल के नजदीक कंगसाली क्षेत्र में हुआ।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close