NATIONAL

यूपी चुनाव- आज होगा राहुल और अखिलेश का साझा रोड शो

लखनऊ

देश के इतिहास में इस बार शायद उत्तर प्रदेश का विधान सभा चुनाव सब से महत्वपूर्ण हो गया है जितना पहले कभी नहीं हुआ. जहां केंद्र सरकार का भविष्य उत्तर प्रदेश के चुनाव के नतीजे तय करेंगे वहीं राज्य के मुख्य मंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी का भविष्य भी दाव पर लगा हुआ है. शायद इसी लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद आज राहुल गांधी और अखिलेश यादव पहली बार एक साथ दिखाई देंगे. राहुल और अखिलेश साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रोड शो भी करेंगे. इस गठबंधन के लिए नारा दिया गया है…

यूपी को ये साथ पसंद है, साइकिल और ये हाथ पसंद है, तरक्की की ये बात पसंद है.’

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस यूपी के चुनाव में पूरे दमखम के साथ उतरना चाहती है और कहीं ना कहीं 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले 2017 विधानसभा चुनाव को एक सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है.

रोड शो के लिए ख़ास तरह के रथ को तैयार किया गया है. इस रोड शो के लिए खास तौर पर गठबंधन का नया प्रचार गीत ‘यूपी को ये साथ पसंद है भी तैयार किया गया है.

जाहिर है यूपी में इस नए गठबंधन के बाद दोनों ही पार्टियां अपने समर्थकों की ज़्यादा से ज़्यादा भीड़ दिखाकर ताकत दिखाने की भी कोशिश करेंगे. रोड शो से पहले दोनों नेता एक साथ मीडिया से बात करते हुए गठबंधन के साझा एजेंडे की जानकारी देंगे.

उल्‍लेखनीय है कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होने हैं. गठबंधन के तहत सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close