NATIONAL

यूपी- सीएम योगी आदित्यनाथ का मंत्रियों के नाम अल्टीमेटम, संपत्ति का ब्योरा सौपें

लखनऊ

यू पी  के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को बुधवार तक अपने अपने संपत्ति का ब्योरा सौंपने का अल्टीमेटम जारी कर दिया है. सीएम के फरमान के बावजूद योगी सरकार के ज्यादातर मंत्रियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं सौंपा है.

सूत्रों के मुताबिक सीएम के आदेश के बाद भी सिर्फ 13 मंत्रियों ने ही अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है. इसी से नाराज मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को चिट्ठी लिख  कर बुधवार तक ब्योरा देने का अल्टीमेटम दिया है. मंत्रियों को लिखे पत्र में सीएम ने कुछ हिदायतें भी दी हैं.

हिदायतों में मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को 5 हजार से ज्यादा का उपहार न लेने की ताकीद भी की है. साथ ही मंत्रियों को बेवजह की दावतों से भी दूर रहने की सलाह दी है. सीएम ने पत्र के माध्यम से सभी मंत्रियों से हर साल 31 मार्च तक परिसंपत्तियों का ब्योरा देने को भी कहा गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी तीसरी कैबिनेट की बैठक मंगलवार को बुलाई है. मंगलवार शाम को पांच बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक में सीएजी की ऑडिट रिपोर्ट को मंजूरी मिल सकती है. यह रिपोर्ट कैबिनेट के सामने रखी जाएगी. अगर कैबिनेट की मंजूरी मिल जाती है, तो इसके बाद रिपोर्ट को फिर विधानसभा सत्र में रखा जाएगा. सीएजी की रिपोर्ट में अलग-अलग विभागों का ब्योरा होता है.

इसके अलावा मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में नई तबादला नीति भी रखी जा सकती है.  इसमें पुरानी नीति से कुछ बदलाव किए जाएंगे. पुरानी तबादला नीति में एक जिले में छह साल से जमे और मंडल में दस साल से जमे अफसर हटाए जाते रहे हैं. अब नई नीति में जिले में जमे अफसरों के लिए सीमा पांच साल और मंडल में जमे अफसरों के लिए सात साल करने की तैयारी है. इसके साथ ही गोरखपुर मेट्रो की डीपीआर तैयार करने को भी मंजूरी कैबिनेट बैठक में दी जा सकती है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close