त्रिपुरा चुनाव: सीएम योगी आदित्यनाथ का रोड शो, जन सभा

अगरतला

बीजेपी के फायर ब्रांड और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए त्रिपुरा पहुँच गए हैं. त्रिपुरा पहुँच कर योगी आदित्यनाथ सब से पहले धर्मनगर स्थित गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और उस के  बाद धर्मनगर से जुबराजनगर तक रोड शो किए.

गौरतलब है कि गोरखनाथ पीठ नाथ समुदाय के लोगों का मुख्य पीठ है और योगी यहां के महंत हैं. त्रिपुरा में लगभग 30 फीसदी बंगाली नाथ संप्रदाय के लोग निवास करते हैं. सीएम योगी नाथ संप्रदाय से आते हैं. गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर भी नाथ संप्रदाय का ही है. इसी के चलते बीजेपी ने अपना वोट बैंक बढ़ाने की कोशिश की है.

योगी आदित्यनाथ त्रिपुरा में कुल मिलाकर 7 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रचार कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ , जुबराजनगर, कंचनपुर और कमलपुर में जनसभाएं करेंगे.  योगी मुजलिशपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद मुजलिशपुर से खेयरपुर तक आयोजित रथयात्रा के कार्यक्रम में भाग लेंगे. खेयरपुर में भी उनकी जनसभा होगी .

सीएम योगी अगरतला के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार को गोमती जिले के प्रसिद्ध माताबाड़ी (त्रिपुरा सुंदरी) मंदिर में शीष नवाएंगे.  इसके बाद माताबाड़ी, दक्षिण पिलक जिले के सबरूम और उनाकोटी के पबिचेरा में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

योगी के अलावा सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी रैली और जनसभाएं करेंगे.  शाह रविवार को त्रिपुरा पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी 15 फरवरी को त्रिपुरा में रैली करेंगे.

बता दें कि त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए 18 फरवरी को मतदान होना है. नतीजे तीन मार्च को आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: