त्रिपुरा में  गनतंत्र नहीं  गणतंत्र चाहिए- पीएम मोदी

अगरतला

त्रिपुरा में  गनतंत्र नहीं  बल्की गणतंत्र की ज़रुरत है, ऐसा मानना है प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का. त्रिपुरा के शांति बाजार में चुनावी सभा  को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘त्रिपुरा में  गनतंत्र नहीं  गणतंत्र चाहिए.

पीएम मोदी ने कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं  को अराजकतावादी बताते हुए कहा कि ये लोग चुनाव में अशांति फैलाने का प्रयास करेंगे, क्योंकि ये ‘गणतंत्र’ नहीं ‘गनतंत्र’ में विश्वास करते हैं.

उन्‍होंने आगे कहा कि त्रिपुरा सरकार में भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा मिला है.  केंद्र सरकार यहां के गरीबों के घर बनाने, बिजली पहुंचाने, गैस का चूल्हा देने के लिए पैसे देती है लेकिन वह पैसा पता नहीं कहां चला जाता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की कम्यूनिस्ट पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि ‘3 तारीख के बाद त्रिपुरा की धरती पर कम्युनिस्टों का नामोनिशान नहीं रहेगा.’

त्रिपुरा में विधानसभा की 60 सीट है, बीजेपी 51 पर लड़ रही है, 9 सीट पर सहयोगी पार्टी लड़ रही है. कांग्रेस 59, सीपीएम 57 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कुल 297 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 22 दागी और 35 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं.

60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए 18 फरवरी को वोटिंग होगी. त्रिपुरा में 16 फरवरी को चुनाव प्रचार थम जाएगा. वोटों की गिनती तीन मार्च को मेघालय और नगालैंड के साथ ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: