त्रिपुरा: बीजेपी समर्थक मुसलमानों को मस्जिद में नमाज़ पढ़ने पर रोक

अगरतला

By Sanjay Kumar 

दक्षिण त्रिपुरा के मोइदातिला गांव में बीजेपी के समर्थक कुछ मुस्लिम परिवारों को स्थानीय मस्जिद में नमाज़ पढ़ने से रोके जाने की खबर है. लेकिन भाजपा के समर्थक मुस्लिम परिवार ने बजाए विरोध करने के खुद की दूसरी मस्जिद बना ली है और वहीं नमाज़ अदा कर रहे हैं. इस तरह अब गांव में दो मस्जिद हो गए हैं, एक भाजपा समर्थक के और एक विरोधियों के.

बता दें कि  मात्र 100 लोगों की आबादी वाले इस गांव में 83 मुस्लिम परिवार हैं जिसमें से 25 परिवार के लोग बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं, ऐसे में मुस्लिम समुदाय के बाकी लोगों ने भाजपा का समर्थन कर रहे इन लोगों को मस्जिद में जाने से रोक दिया हैं.

गांव के बीजेपी समर्थक बाबुल हुसैन बताते हैं, कि वह करीब 16 महीने पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. ठीक उसके बाद से ही मुस्लिम समाज के अन्य लोग उनका विरोध कर रहे हैं और उनके मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगाईं जा रही हैं.

उन्होंने बताया, कि मस्जिद के लोगों का कहना है कि क्योंकि अब वह हिंदूवादी संगठन का समर्थन कर रहे हैं इसलिए अब उन्हें मस्जिद में आने का कोई हक नहीं हैं.  पेशे से किसान हुसैन ने कहा, ‘कि भाजपा का समर्थन करने वाले अब 25 परिवार के लोगों ने बांस और टीन शेड के सहारे एक अस्थाई मस्जिद का निर्माण कर लिया है, जहां सभी भाजपा समर्थक मुस्लिम परिवार के लोग प्रार्थना करते हैं.

हुसैन भाजपा का समर्थन करते हुए बोले, मुझे नहीं लगता कि देश के मुस्लिमों के खिलाफ होने वाले हमलों में बीजेपी का हाथ है. यह सिर्फ कांग्रेस की ओर से लगाया जा रहा बेबुनियादी आरोप है. बता दे, एक समय पर हुसैन कांग्रेस पार्टी के समर्थक थे, लेकिन अब वह भाजपा का साथ दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: