त्रिपुरा: ज़मीन में गड़ा 2330 KG गांजा बरामद, कीमत 5 करोड़

ज़मीन में गाड़ कर छुपाए गए गांजे को ढूँढने के लिए डीआरआई, त्रिपुरा पुलिस और सीआरपीएफ ने एक जॉइंट ऑपरेशन चला कर 2330 किलोग्राम गांजा बरामद किया. 


अगरतला

सुरक्षाबलों ने त्रिपुरा में एक खास ऑपरेशन चलाकर करीब 2330 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 5 करोड़ आंकी गई है। तस्करों ने पुलिस की नजर से बचाने के लिए गांजे को ड्रमों में भरकर जमीन में गाड़ दिया था। गांजे के लिए इस सर्च ऑपरेशन में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई), त्रिपुरा पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें शामिल थीं।

वैसे आप को बता दें कि जमीन के नीचे गांजा बरामद होने की यह कोई पहली घटना नहीं है। कुछ दिनों  पहले भी डीआरआई, बीएसएफ के जवान और त्रिपुरा पुलिस ने एक अन्य संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 3390 किलो गांजा बरामद किया था।

त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले के सोनूमुरा स्थित कमालनगर इलाके में यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च के दौरान सुरक्षाबलों की टीमों को 78 प्लास्टिक ड्रम मिले जिन्हें जमीन के अंदर गाड़कर रखा गया था।

इलाके में पूरी रात चले सर्च ऑपरेशन के बाद इन ड्रमों को बाहर निकाला जा सका। डीआरआई ने एनडीपीएस ऐक्ट के तहत इन सभी ड्रमों को सीज कर दिया। करीब एक पखवाड़े पहले ही सोनामुरा के एक इलाके में डीआरआई, पुलिस और बीएसएफ ने ऐसे ही 85 प्लास्टिक ड्रम बरामद किए थे जिनसे 3390 किलोग्राम गांजा बरामद किया था।

देश के पूर्वोत्तर इलाके की सीमाएं बर्मा, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और चीन जैसे देशों से मिलती हैं और तस्करी के लिहाज से यह बेहद संवेदनशील इलाका माना जाता है। डीआरआई ने इनसे निपटने के लिए सीआरपीएफ, कस्टम, असम राइफल्स, बीएसफ जैसी कई सुरक्षा एजेंसियों से हाथ मिलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: