झारखंड: मैरिज एनिवर्सरी और जन्म दिन बन गया जीवन का आखरी दिन- जानिए कहाँ

जमशेदपुर

By Anup Sinha

झारखंड के जमशेदपुर में रहनेवाला एक परिवार में मैरिज एनिवर्सरी और जन्म दिन ऐसे मनाया गया जिसे पढ़ कर आप का  दिल दहल जाएगा. खुशी का यह दिन परिवार के लिए आख़री दिन बन गया जब परिवार के सभी सदस्य एक साथ मौत के मुंह में समा गए.

घटना जमशेदपुर के बिरसा नगर थाना अंतर्गत विजय गार्डन में घटी है. इससे गार्डेन के एक फ्लैट में एनअपनी पत्नी पूर्णिमा और पुत्र आर्यन राज के साथ रहता था.

20 फरवरी को एनके सिंह का मैरिज एनिवर्सरी था और पुत्र का जन्मदिन भी. लेकिन यह  पुरे परिवार के लिए आख़री दिन बन गया जब एनके  सिंह ने अपनी पत्नी और पुत्र जहर देकर मार डाला उसके बाद खुद भी जहर खाया और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

एनके सिंह आदित्यपुर के एसआई अस्पताल में कैंटीन चलाता था.  हर रोज सुबह कैंटीन के लिए घर से निकलता था.  लेकिन जब उस दिन घर से बाहर नहीं निकला तो आस-पड़ोस के लोगों को आशंका हुई और उन लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पुलिस  ने पहुंचकर देखा कि एनके सिंह, उनकी पत्नी पूर्णिमा और पुत्र आर्यन राज का शव बिस्‍तर पर पड़ा है. वैसे मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है.  जिसमें साफ लिखा है कि मौत के पीछे किसी का कोई हाथ नहीं है और कोई कारण नहीं है. अपने सुसाइड नोट में उस ने अपने मां- पिता से इस कदम के लिए मांफी भी मांगा है.

बताया जा रहा है कि एनके सिंह ने पारिवारिक विवाद में इस घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस शव को अपने कब्जे में कर छानबीन कर रही है. . फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. फॉरेंसिक टीम के रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि आख़िर मामला क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: