फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास को उड़ाने की धमकी

 बेंगलुरू

 फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास को एक धमकी भरा खत मिला है जिस में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास को उड़ाने की धमकी दी गयी है । इस पत्र में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद की भारत यात्रा का विरोध करते हुए उन्हें भारत नहीं आने की चेतावनी दी गई है। ओलांद इस साल गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं। हालांकी पुलिस का कहना है कि ये फर्जी खत है और इस पर लिखा पता गलत है। एहतियात के तौर पर फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

यह धमकी भरा पत्र कर्नाटक की राजधानीति बेंगलुरु स्थित फ्रांसीसी महावाणिज्य दूतावास को मिला है। इसमें धमकी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ओलोंद की यात्रा के खिलाफ धमकी भरा तीन लाइन का पत्र टूटीफूटी अंग्रेजी में लिखा गया था। उन्होंने बताया कि 11 जनवरी को फ्रांस के महावाणिज्य दूतावास कार्यालय को प्राप्त हुआ। लेकिन इस पत्र में धमकी की प्रकृति स्पष्ट नहीं है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बेंगलुरु सिटी (पश्चिम)) के एस आर चरण रेड्डी ने कहा कि इस संबंध में 14 जनवरी को एक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच में पाया गया कि पत्र चेन्नई से आया है। लेकिन जिस पते से इस पत्र को भेजा गया था वह गलत है पुलिस पत्र भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस को शक है कि यह किसी की शैतानी भरी हरकत हो सकती है लेकिन ओलांद की सुरक्षा और गणतंत्र दिवस के मद्देनजर कोई कोताही नहीं बरती जा रही और इसकी गहराई से जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: