मुबई हवाई अड्डा और ताज होटल को उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट जारी, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

News desk/nesamachar.in

मुंबई के डोमेस्टिक एवं इंटरनेशनल एयरपोर्ट और ताज होटल पर आतंकवादी हमले की धमकी मिली है। ढकी मिलने के बाद महानगर में हाई अलर्ट जारी किया गया है।  यह धमकी एक गुमनाम फोन कॉल के जरिए दी गई है जिसकी जांच की जा रही है।

Taj Hotelमुंबई पुलिस के मुताबिक सोमवार की रात ड्यूटी पर तैनात एयरपोर्ट मैनेजर को एक फोन के जरिए एयरपोर्ट और ताज होटल पर बम ब्लास्ट करने की धमकी मिली थी। मैनेजर के पास आए इस फोन कॉल की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया।

अलर्ट जारी होने के साथ ही मुंबई के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों को अतिरिक्त सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। शहर के प्रसिद्ध ताज होटल की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है जो 26 नवंबर 2008 को आतंकियों के निशाने पर था।

यह धमकी ऐसे समय दी गई है, जब मुंबई में 7/11 को हुए सिलसिलेवार रेल बम विस्फोट मामले में दोषी करार दिए गए 12 लोगों को बुधवार को सजा सुनाई जानी है। गौरतलब है कि इसके पहले भी एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 के टायलेट में धमकी भरा मैसेज मिला था।

गौरतलब है कि आतंकी खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों के साथ मिलकर भारत पर हमले की साजिश रच रहा है। आईएसआई ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश -ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के साथ मिलकर भारत पर हमले की तैयारी की है। इसमें बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स जैसे सिख आतंकी संगठनों को भी शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक इनके निशाने पर पंजाब, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और भारत के कई अन्य महत्वपूर्ण हिस्से हो सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: