Term and Conditions

nesamachar.in की नियम और शर्तें

 NEसमाचार हिंदी न्यूज़ पोर्टल का उपयोग करते हुए आप निम्नलिखित नियम व शर्तों से बंधे होते हैं जो पहली बार www.nesamachar.in का उपयोग करते ही आप पर लागू हो जा जाती हैं. आप इस बात से सहमत हैं कि आप www.nesamachar.in का उपयोग सिर्फ़ वैध कार्यों के लिए करेंगे और इसका उपयोग इस तरह से करेंगे कि इससे किसी अन्य के अधिकारों का हनन न होता हो, किसी अन्य को nesamachar.in देखने और उसका आनंद लेने में बाधा न पहुँच रही हो. इस व्यवहार में किसी को तंग करना, किसी के लिए तनाव पैदा करना, अभद्र या अश्लील सामग्री भेजना या साइट में बाधा पहुँचाना शामिल है.

आप nesamachar.in का उपयोग अपने लिए और ग़ैरव्यावसायिक कार्यों के लिए कर सकते हैं. आप इस बात पर सहमत हैं कि आप nesamachar.in की सामग्री का उपयोग अपने व्यक्तिगत और ग़ैरव्यावसायिक कार्यों के अलावा किसी भी तरह से नहीं करेंगे जिसमें सामग्री को बदलना या इसके किसी सृजनात्मक सामग्री का उपयोग दूसरी तरह से करना शामिल है. nesamachar.in की किसी भी सामग्री का कोई और उपयोग करने के लिए पहले लिखित अनुमति लेना आवश्यक है.

लिखित सामग्री से लेकर तस्वीरों, ऑडियो और वीडियो तक कोई भी सामग्री यदि आप NEसमाचार को भेजते हैं या साझा करते हैं तो आप  इस बात से सहमत होते हैं कि NEसमाचार इसका उपयोग बिना भुगतान किए किसी भी तरह से, कर सकता है. (जिसमें संशोधन और संपादकीय कार्यों के लिए उपयोग के अनुरुप बनाना शामिल है. विशेष परिस्थितियों में NEसमाचार आपकी सामग्री को किसी तीसरी पार्टी को भी दे सकता है.

आपकी सामग्री पर आपका कॉपीराइट बना रहेगा और NEसमाचार को दिया गया अधिकार एकाधिकार नहीं होगा यानी आप इस सामग्री का उपयोग कहीं भी करते रह सकेंगे और किसी दूसरे को भी उपयोग में लाने की अनुमति दे सकेंगे.

इस अनुमति के साथ कि NEसमाचार आपकी सामग्री का उपयोग कर सकता है आप इस बात की पुष्टि करते हैं कि यह सामग्री मौलिक है, किसी की अवमानना नहीं करती और किसी भी तरह से क़ानूनों का उल्लंघन नहीं करती है. यह भी कि आपके पास इस सामग्री के उपयोग के अधिकार हैं और यदि इस सामग्री में किसी अन्य व्यक्ति को पहचाना जा सकता है तो आपने उससे अनुमति ले ली है और यदि इसमें 16 वर्ष से कम आयु के बच्चे शामिल हैं तो उनके अभिभावकों की अनुमति भी आपके पास है.

हम आम तौर पर आपकी सामग्री के साथ आपका नाम प्रकाशित करते हैं जब तक कि आप नाम प्रकाशित न करने का अनुरोध न करें. लेकिन तकनीकी कारणों से ऐसा हर बार संभव नहीं होता. आपकी भेजी गई सामग्री के विवरण जानने और प्रशासनिक कारणों और किसी विशेष परियोजना के संबंध में हम आपसे संपर्क कर सकते है.

जब आप NEसमाचार को भेजने के लिए सामग्री जुटा रहे हों तो कृपया अपने आपको और दूसरों को ख़तरे में मत डालिए, अनावश्यक जोख़िम मत उठाइए या क़ानून मत तोड़िए.

यदि आप NEसमाचार को ये अधिकार देने को सहमत नहीं हैं तो अपनी सामग्री को nesamachar.in पर मत भेजिए.

यदि आप समाचार से जुडी कोई सामग्री भेज रहे हैं तो यह याद रखिए कि इसे NEसमाचार के राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ साझा किया जा सकता है.

nesamachar.in के किसी भी सामुदायिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हुए अपनी राय व्यक्त करने के लिए या ब्लॉग में शामिल होने के लिए आपको अपने आपको रजिस्टर करवाना पड़ सकता है. इस प्रक्रिया में या nesamachar.in में किसी और तरह की भागीदारी के दौरान यदि आप अपने बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करते हैं तो इसे NEसमाचार की गोपनीयता नीति के तहत सुरक्षित रखा जाएगा.

आप nesamachar.in को ऐसी कोई जानकारी न भेजें या साझा न करें जो किसी की अवमानना करता हो या वह ग़ैरक़ानूनी हो. इसमें इबारत, ग्राफ़िक, ऑडियो और वीडियो सभी शामिल हैं.

nesamachar.in को ऐसी कोई भी सामग्री भेजना प्रतिबंधित है जिसका उद्देश्य कोई ग़ैरक़ानूनी कार्य करना या उसे बढ़ावा देना हो.

आप इस बात से सहमत है कि आप nesamachar.in को सिर्फ़ वही सामग्री भेजेंगे जो मौलिक हो. आप या उसके सहयोगी के कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, गोपनीयता नीति और व्यक्तिगत अधिकारों का हनन नहीं करेंगे.

nesamachar.in के सामुदायिक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए यदि आप किसी नियम का उल्लंघन करते हैं तो आपसे संपर्क किया जाएगा जिससे कि आपको यह सूचना दी जा सके कि आपकी सामग्री का उपयोग क्यों नहीं किया जा रहा है या उसका संपादन क्यों किया गया है.

इससे यह भी हो सकता है कि आपकी सामग्री को जाँचे बिना पन्नों पर न लगाया जाए या फिर nesamachar.in के सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेने पर स्थाई रुप से रोक लगा दी जाए.

यदि आपnesamachar.in में कोई आपत्तिजनक या आक्रामक सामग्री भेजते हैं या आप nesamachar.in में किसी भी तरह की बाधा पहुँचाते हैं या ऐसा बार-बार करने की कोशिश करते हैं तो nesamachar.in इसे गंभीरता से लेता है और वह आपके बारे में nesamachar.in के पास उपलब्ध जानकारी का उपयोग इसे रोकने के लिए कर सकता है. nesamachar.in अपने पास यह अधिकार सुरक्षित रखता है कि वह किसी भी सामग्री को वेबसाइट से हटा ले, या किसी भी समय किसी भी कारण से किसी भी एकाउंट के ख़िलाफ़ कार्रवाई करे.

nesamachar.in समुदाय में ज़्यादातर सामग्री इसके सदस्य जुटाते हैं. इसमें जो विचार वे प्रकट करते हैं वो उनके अपने हैं जब तक कि यह नहीं कहा जाए कि वे nesamachar.in के विचार हैं. nesamachar.in में प्रकट किए गए विचारों के लिए किसी भी तरह से nesamachar.in ज़िम्मेदार नहीं है.

nesamachar.in में दिए गए लिंक से जुड़े किसी भी तीसरी पार्टी की वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री के लिए भी nesamachar.in ज़िम्मेदार नहीं है और न ही वह उन वेबसाइटों पर प्रकाशित सामग्री का अनुमोदन करता है. उनका उपयोग आप अपनी ज़िम्मेदारी पर कीजिए.

===============================================================