घाटी में अब भी हालात तनावपूर्ण, 32 लोग मारे जा चुके, 1400 घायल

 श्रीनगर

घाटी में अब भी हालात तनावपूर्ण हैं, अब तक 32 लोग मारे जा चुके हैं और 1400 लोग घायल हो गए हैं Iहिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर बॉय आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। सुरक्षा कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच अब तक 500 से अधिक झड़पें हो चुकी है। इन झडपों  में मरने वालों की संख्या 32 तक पहुंच गयी है, जबकी 1400 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं । सुरक्षा व्यस्था बनाये रखने के लिए CRPF के 800 जवान और भेजे गए हैं I

high-level-meeting

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कश्मीर के हालात पर दिल्ली में कैबिनेट की हाईलेवल मीटिंग की और हालात की पूरी जानकारी ली । कैबिनेट मीटिंग में राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, मनोहर पर्रिकर, एनएसए अजीत डोभाल भी शामिल हुए। मीटिंग में पीएम मोदी ने कश्मीर के हालात पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने घाटी में शांति बनाए रखने की अपील की।

बता दें कि अफ्रीका विजिट पर गए मोदी ने अपना दौरा खत्म होने से 24 घंटे पहले ही नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर डोभाल को हालात संभालने के लिए भारत भेज दिया था। उधर राजनाथ सिंह ने भी कश्मीर के हालात को देखते हुए अपना अमेरिका दौरा रद कर दिया है।

तीन दिन से बंद अमरनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है। राजनाथ ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के ठीक से जारी रहे, इसके लिए सुरक्षा कर्मियों को पूरी तरह चौकन्ना रहना होगा और प्रदर्शन कारियों से जाएज़ तरीकों से निपटने के आदेश दिए गए हैं ।

पुलवामा में प्रदर्शनकारियों ने एयरफोर्स के एयरपोर्ट पर पथराव कर आग लगाने की कोशिश की। वहीं डूरू में प्र्द्रशंक्रियों ने कोर्ट की बिल्डिंग फूंक दी। सोपोर तथा फ्रूट मंडी लित्तर में पुलिस चौकियां जला दीं गईं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: