सूरत का चाय बेचने वाला- किशोर भजियावाला 400 करोड़ का मालिक

सूरत

चाय बेचने वाले व्यक्ती 400 करोड़ की संपत्ति का मालिक हो सकता है, आप यह मानने को तैयार नहीं होंगे लेकिन यह सच है. किशोर भजियावाला 31 साल पहले सूरत में चाय भजिया बेचा करता था लेकिन आज वो करीब 400 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन चुका है. नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ने भजियावाला के ठिकानों पर छापे मारे तो करीब 90 लाख रुपए के नए नोट मिले.

केवल इतना ही नहीं आयकर विभाग के छापों में भजियावाला के पास से जहां सवा करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद हुआ है वहीं पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक में उसके 16 लॉकर मिले. इस खजाने से बरामद हुए बंडलों में सोने के बिस्किट से लेकर हीरे की आभुष्ण तक मौजूद है.

सूत्रों की माने तो भजियावाला के 16 लॉकरों में से 90 लाख रुपए की कीमत का 3 किलो सोना, 180 किलो चांदी औऱ लगभग 1 किलो डायमंड जूलरी मिली है. हालांकि अभी तक उसकी कुल प्रॉपर्टी की पूरी जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन पिछले 4 दिनों में आयकर अधिकारी ने भजियावाल की कई प्रॉपर्टी को सील किया है.

चायवाले से फाइनेंसर बने भजियावाला ने करोड़ों की ये संपत्ति उन लोगों के पैसे पर खड़ी की है जिन्हें वो ब्याज पर पैसा देता था. किशोर भजियावाला पर आयकर अधिकारी की कार्रवाई के बाद ऐसे लोग खुश हैं जो उसके चंगुल में फंस चुके थे.

इनकम टैक्स की छापेमारी में कई बिल्डरों के नाम का भी खुलासा हुआ है जो किशोर से ब्याज पर पैसा लेते थे.  किशोर भजियावाला की महीने की कमाई साढे़ सात करोड़ बताई जा रही है. मगर आयकर विभाग में वो सालाना सिर्फ डेढ़ करोड़ ही टैक्स भरता है.

कालेधन को सफेद बनाने के लिए किशोर ने भगवान को भी नहीं बख्शा. सूरत के उधना इलाके में उसने एक मंदिर भी बनाया था और पत्नी कमल भजियावाला के नाम पर एक एनजीओ भी रजिस्टर्ड करवाया है जहां करोड़ों का काला धन सफेद किया जा चुका है. आयकर विभाग अब इन तमाम आरोपों की जांच कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: