टी-20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सेमीफाइनल में भारत

मोहालीvirat kohli

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य दिया जिसे भारतीय सूरमाओं ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से पारी की शुरुआत बेहद निराशाजनक रहा और केवल 37 के कुल योग पर दोनों सलामी बल्लेबाजों पवेलियन लौट गए जिसके बाद सुरेश रैना ने भी कोई पर्याप्त प्रदर्शन नहीं दिखाई और वह 10 रन बनाकर आउट हुए।

49 के कुल योग पर 3 विकेट गिरने के बाद युवराज सिंह और विराट कोहली ने टीम को सहारा दिया और टीम का स्कोर आगे बढ़ाया लेकिन 94 के कुल योग पर युवराज सिंह 21 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया और 82 रनों की नाबाद पारी खेली और मैन ऑफ द मैच घोषित किये गए I उनकी पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे.आसटरिलया से शेन वाटसन ने 2 जबकि फ़ालकनर और कोल्टर नाइल ने एक एक विकेट मिला।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर करबेटनग का फैसला किया तो ओपनर उस्मान ख्वाजा और आरोन फिंच ने ाननगज़का शुरू किया और 54 रन की साझेदारी की जिसके बाद उस्मान ख्वाजा 26 रन बनाकर आउट हुए जबकि आरोन फिंच ने 43 रन की पारी खेली, सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान स्मिथ कोई पर्याप्त प्रदर्शन न दिखास्के और केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और शेन वाट्स ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया लेकिन मैक्सवेल ज्यादा देर तक विकेट पर खड़े न रह सके और 130 के कुल योग पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन शेन वॉटसन ने टीम का स्कोर 160 तक पहुंचाया उन्होंने 16 गेंदों पर 18 रन बनाए जिसमें 2 चौके शामिल थे। भारत की ओर से पांड्या ने 2 जबकि आशीष नेहरा, अश्विन और युवराज सिंह ने एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: