सर्जिकल स्ट्राइक के बाद- सीमा पर हलचल, देश भर में अलर्ट

नई दिल्ली

भारत द्वारा POK में सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर हलचल बढ़ गयी है और युद्ध के पहले जैसे हालात बन्ने लगे हैं I इस बढ़ते तनाव को देखते हुए पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सभी सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दी गए हैं।

जानकारी के अनुसार हाई अलर्ट घोषित करने के बाद राजस्थान में श्रीगंगानगर, बीकानेर, बाडमेर और जैसलमेर जिलों में पाक से सटी सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके अलावा सीमा से सटे दस किलोमीटर तक में बसे गांवों को खाली कराया जा रहा हैI

        tension-in-loc-2    tension-in-loc-3jpg

उधर सीमा के पार पाकिस्तानी टैंकों की आवाजाही के कारण सीमा सुरक्षा बल चौकस है और लगातार हालात पर निगाहें रखे हुए है। समा पर तैनात सुरक्षा बालों के जवान दिन रात गश्त लगा रहे हैं। पश्चिमी सीमा पर भी सीमा सुरक्षा बल का अलर्ट हफ्ते भर से चल रहा है।

सुरक्षा बालों के अलावा और नागरिकों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। जिला प्रशासन ने सीमा से सटे इलाकों में धारा-144 लागू कर दी है। जिला प्रशासन ने सीमा से लगते इलाकों में तैनात सरकारी कर्मचारियों की छुटिटयां रदद करते हुए, उन्हें मुख्यालय पर ही रहने को कहा है।

वहीं जैसलमेर में पाक सीमा से लगते गांव में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही लोगों को चौकस रहने और सभी जानकारियों सुरक्षों बलों से साझा करने की हिदायत भी दी गई है। इलाके में स्थित गांवों में तलाशी अभियान भी पुलिस के सहयोग से चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: