सुरक्षा कर्मियों ने मुठभेड़ में एक उल्फा (स्वाधीन) कैडर को मार गिराया

गुवाहाटी

गुवाहाटी से करीब 80 किलो मीटर दूर उदालगुड़ी जिले के टांग्ला इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने एक उल्फा (स्वाधीन) कैडर को मार गिराया हैI बीती देर रात से शुक्रवार की सुबह तक चले मुठभेड़ में एक वरिष्ठ उल्फा (स्वाधीन) कैडर ढेर हो गया। उसके पास से काफी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद हुए हैं|

मारे गए आतंकी की पहचान राजेन डेका उर्फ राजेन असम के रूप में की गई है। उल्फाई संगठन में वह सार्जेंट मेजर के पद पर था।

सूत्रों ने बताया है कि टांग्ला थाना क्षेत्र में कोषेश्वर डेका के घर में पांच आतंकियों ने जबरन घुसकर आश्रय ले रखा था। सूचना पाकर मौके पर सेना और पुलिस ने देर रात 12 बजे से आतंकियों के विरूद्ध जोरदार अभियान शुरू किया। दोनों ओर से पूरी रात तक भारी गोलीबारी हुई। इस दौरान मौके पर एक आतंकी राजेन डेका को मार गिराया गया। हालांकि चार आतंकी भागने में सफल रहे|

लोगों ने बताया के सुबह पांच बजे तक ग्रेनेड के फटने की आवाज इलाके में सुनाई देती रही। सेना ने आतंकियों का बंधक बने कषेश्वर डेका के परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

सूत्रों ने बतया है कि राजेन 15 साल पहले उल्फा में शामिल हुआ था। राजेन कई आतंकी गतिविधियों में लिप्त था। पुलिस ने उस पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

हालांकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन उल्फा (स्व) ने मीडिया को बताया है कि राजेन ने आत्मसमर्पण किया है। उधर पुलिस ने राजेन के शव को मीडिया में सार्वजनिक कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: