विधान सभा चुनाव: हिमंत समेत कई हैवी वेट उमीदवारों ने भरा नामांकन

गुवाहाटी

11 अप्रैल को होने जा रहे असम विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज गुवाहाटी के 4 क्षेत्रों में हिमंत समेत  एजीपी-बीजेपी समर्थित हैवी वेट उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए।

HIMANTA-BISWA-SARMAसोनापुर खेलमैदान से हजारों समर्थकों के साथ पैदल रैली निकालते हुए बीजेपी उम्मीदवार डॉ. हिमंत विश्व शर्मा अपनी पत्नी रिनिकी भूयां शर्मा को साथ लेकर कामरूप उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। इस दौरान बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार तथा केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, बीजेपी नेता विजया चक्रवर्ती और कई शीर्ष नेता उनके साथ उपस्थित थे। हिमंत ने पहली बार बीजेपी की ओर से जालुकबाड़ी क्षेत्र के लिए नामांकन भरा है। उन्होंने दावा किया कि जालुकबाड़ी क्षेत्र की जनता उन्हें अपना जनप्रतिनिधि जरूर चुनेगी।

वहीँ बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ भट्टाचार्य भी साइकिल रैली निकालते हुए हजारों समर्थकों के साथ पूर्व गुवाहाटी क्षेत्र के लिए नामांकन भरने उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने क्षेत्र में बीजेपी की जीत का दावा किया।

akon-boraइधर एजीपी के उम्मीदवार अतुल बोरा भी दिसपुर क्षेत्र के लिए अपना नामांकन भरने हजारों समर्थकों के साथ उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। नामांकन दाखिले के वक्त उनके साथ विजन महाजन और बीजेपी नेता विजया चक्रवर्ती भी उपस्थित थी।

पश्चिम गुवाहाटी से चुनाव लड़ने के लिए एजीपी नेता रमेंद्र नारायण कलिता भी शक्ति प्रदर्शन करते हुए आज नामांकन भरने पहुंचे।

दूसरी तरफ पूर्व गुवाहाटी से नवगठित पार्टी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार प्रद्युत बोरा ने भी अपना नामांकन भरा।

वहीँ कांग्रेस की दूसरी चुनावी सूची जारी होने से पहले ही दिसपुर क्षेत्र से पार्टी की ओर से अकन बोरा ने भी अपना नामांकन भर दिया। हालांकि दूसरी सूची शाम को जारी की गई जिसमें उनका भी नाम शामिल है।

गुवाहाटी के साथ ही राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में भी उम्मीदवारों ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने नामांकन दाखिल किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: