सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने जीता ब्रिस्बेन ट्रॉफी

ब्रिस्बेन

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ब्रिस्बेन ट्रॉफी जीत कर एक बार फिर से छा गई हैं। उन्‍होंने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का युगल खिताब अपने नाम किया है। दुनिया की नंबर एक जोड़ी की यह लगातार 26वीं जीत है।

sania and hingis--2सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और आंद्रिया पेट्कोविक की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। सानिया-ङ्क्षहगिस ने यह मुकाबला   एक घंटे नौ मिनट में जीता। पहला सेट 43 मिनट में निपटाने के बाद सानिया-हिंगिस ने दूसरा सेट  सिर्फ 26 मिनट में जीत लिया।

सानिया-हिंगिस की यह एक साथ 26वीं जीत है। गत वर्ष सानिया-हिंगिस ने मार्च में जोड़ी बनाने के बाद विंबलडन और यूएस ओपन के ग्रैंड स्लेम खिताब सहित कुल 9 खिताब एक साथ जीते थे। सानिया ने गत वर्ष कुल दस खिताब अपने नाम किए थे।

इस खिताबी जीत के साथ सानिया-हिंगिस की नंबर एक जोड़ी ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिताब के लिए अपनी प्रबल दावेदारी का संकेत दे दिया है।  सानिया-हिंगिस को पहले सेट में जर्मन जोड़ी ने कड़ी चुनौती दी।

इस सेट में सानिया-हिंगिस ने छह में से तीन ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि विपक्षी जोड़ी ने अपने दोनों ब्रेक अंक भुनाए। दूसरे सेट में स्थिति पूरी तरह बदल गई और शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने   5-0 की बढ़त के बाद मुकाबला जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: