दक्षिण एशियाई खेल के शुरु होने से पहले दो आतंकी गिरफ्तार

गुवाहाटी

असम की राजधानी गुवाहाटी में आगामी 5 से 16 फरवरी तक चलने वाले  दक्षिण एशियाई खेल के शुरु होने में मात्र दो दिन पहले  जमातुल मुजाहिद्दीन, बांग्लादेश (जेएमबी) के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। दक्षिण एशियाई खेल के शुरु होने में मात्र दो दिन पहले  जमातुल मुजाहिद्दीन, बांग्लादेश (जेएमबी) के दो आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस ने इन दोनों आतंकियों  को गुवाहाटी और गोसाईगांव से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से पुलिस ने पिस्टल व कारतूस भी बरामद किया है। चिरांग पुलिस ने कोकराझाड़ पुलिस की मदद से गोसाईगांव में अभियान चलाकर 23 वर्षीय जहिदुल इस्लाम को गिरफ्तार किया। फिर जहिदुल की निशानदेही पर पुलिस ने गुवाहाटी से एक अन्य आतंकी 40 वर्षीय पोता मियां को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने फैक्ट्री मेड एक 7.65 बोर की पिस्टल और 2 सक्रिय गोलियां बरामद की।

पुलिस ने बताया कि जहिदुल इस्लाम से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि जहिदुल का एक साथी पोता मियां गुवाहाटी के हातीगांव स्थित नटबामा में छिपा हुआ है, जो पिछले 10 साल से वहां रहता है। वह पेशे से ऑटो चालक है।

पुलिस के अनुसार पिछले वर्ष चिरांग पुलिस टीम ने दाउखा नगर में अभियान चलाया था। उस समय जहिदुल मौके से भागने में सफल हो गया था। निचले असम में जेएमबी अपना एक बड़ा ग्रुप व मॉड्यूल तैयार करना चाहता है ताकि विशेष समुदाय के आपराधिक किस्म के लोगों को आकर्षित कर संगठन में भर्ती कर सके। इस संगठन का मुख्य उद्देश्य असम में जेएमबी को सक्रिय कर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: