RSS के विरष्ठ नेता ने की अपील- मदरसों में मुस्लिम देशभक्तों की गाथा पढ़ाना चाहिए

नई दिल्ली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS के एक वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने मदरसा में पढ़ने वाले छात्रों को देशभक्त मुस्लिम शख्स‍ियतों से परिचित करवाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने समुदाय के धार्मिक नेताओं से इस दिशा में पहल करने की अपील की। संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘छात्रों को उपयुक्त बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। बच्चों को देश से प्रेम करने के बारे में बताया जाना चाहिए।

indreshkumar
Indresh kumar

इंद्रेश कुमार ने कहा है कि, “ मदरसे में पढने वाले बच्चों को उपयुक्त बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए,  ताकि वह जब मदरसा से बाहर आए तो देशभक्ति, राष्ट्रवाद और इस्लाम को समझ सकें।। बच्चों को देश से प्रेम करने के बारे में बताया जाना चाहिए, बहादुर शाह जफर जैसे लोगों की जीवनी से परिचित कराया जाना चाहिए। इसकी जरूरत है इसलिए मैं मुस्लिम मौलानाओं, इमामों और मौलवियों से इस विषय पर आगे आने का आग्रह करता हूं।”

इससे पहले भी संघ के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने मदरसों के नसीहत दी थी कि 26 जनवरी के दिन वो राष्ट्रीय ध्वज फहराएं। इसको लेकर मुस्लिम संगठनों की तरफ से कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। इस पर दारुल उलूम देवबंद के प्रेस सचिव मौलाना अशरफ उस्मानी ने इसपर ऐतराज जताते हुए कहा था कि क्या आरएसएस नागपुर में अपने मुख्यालय और कार्यालय में तिरंगा फहराएगा।

One thought on “RSS के विरष्ठ नेता ने की अपील- मदरसों में मुस्लिम देशभक्तों की गाथा पढ़ाना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: