देश भर के मदरसों को आरएसएस की सलाह, 26 जनवरी को फहराएं तिरंगा

लखनऊ

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सम वैचारिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने देशभर के मदरसों को गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने की नसीहत दी है. इसके लिए उसने दारुल उलूम देवबंद और नदवा को पत्र लिखकर मदरसों में तिरंगा फहराने का अनुरोध किया है. इसका विरोध करते हुए देवबंद ने पूछा है कि क्या आरएसएस नागपुर मुख्यालय पर तिरंगा फहराएगा. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के उप्र के समन्वयक मोरध्वज सिंह के मुताबिक, तिरंगा फहराने का अभियान पूरे देश में चलाया जाएगा. देवबंद और नदवा को पत्र लिखकर इस अभियान में शामिल होने की गुजारिश की गई है.

खबरों के मुताबित, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने देश के सभी मदरसों को एक पत्र जारी किया है जिसमें कहा गया है कि, आगामी गणतंत्री दिवस पर वे सभी तिरंगा फहराएं. मालूम हो कि आरएसएस का यह कदम बीते दिनों कोलकाता में एक मदरसा अध्यापक को राष्ट्रगान सिखाने पर पीटने की घटना के पश्चात् आया है.

यूपी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के को-ऑर्डिनेटर मेराजीध्वज सिंह ने कहा है कि, इस कैम्पेन का नाम झंडा फलानी रखा गया है. जानकारी के तौर पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आरएसएस के केंद्रीय पदाधिकारी इंद्रेश कुमार हैं. इस संबंध में सिंह ने आगे कहा कि, इस कैम्पेन को पूरे देश में चलाया जाएगा और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच सभी मदरसों के सिवा, दारुल उलुम देवबंद और नदवा को भी पत्र लिखेगा जिसमें उनसे लोगों को राष्ट्रीय पर्वाे जैसे गणतंत्र दिवस के महत्व के संबंध में जागरूक करने के लिए कहा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: