NATIONAL

रोज वैली चिटफंड घोटाला- सांसद सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस भड़की

कोलकाता

रोज वैली चिटफंड घोटाले शामिल होने के आरोप में टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस भड़क गई है और इस के कार्यकर्ताओं द्वारा कोलकाता में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय पर पथराव किया गया. बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी सांसद बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे, तो ममता बनर्जी कोलकाता में मार्च करेंगी.

नोटबंदी के बाद आर्थिक आपातकाल और राजनीति बदले का आरोप लगाकर तृणमूल कार्यकर्त्ता आज दोपहर ढाई बजे दिल्‍ली में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

उधर सुदीप बंद्योपाध्याय ने अपने आप को निर्दोष बताया और इस गिरफ्तारी को संसद में अपनी सक्रियता का परिणाम कहा है. बंद्योपाध्याय को आज भुवनेश्‍वर के सीबीआई कोर्ट में पेश किया जायेगा. सीबीआई ने मंगलवार दोपहर को बंद्योपाध्याय को रोज वैली घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया था

मंगलवार देर रात तृणमूल कार्यकत्ताओं ने भाजपा नेता कृष्‍णा भट्टाचार्य के उत्तरपारा स्थित आवास पर हमला कर दिया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेताओं के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. बावजूद इसके भाजपा कार्यालयों पर हमले हो रहे हैं.

उधर, अपनी पार्टी के सांसद की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी का विरोध करने वालों के खिलाफ सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रहे हैं. ममता ने गुजरात दंगों के लिए नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को गिरफ्तार करने की मांग की. मुख्यमंत्री ने मोदी को उन्हें और तृणमूल कांग्रेस के सभी सांसदों को गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close