रिलायंस ने उतारा सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन, कीमत 2999 रुपए

नई दिल्ली

लगता है बाज़ार में सस्ता स्मार्ट फोन लाने की होड़ लग गयी है. पहले रिंगिंग बेल ने फ्रीडम 251 लाने की घोषणा की, यह और बात है कि घोषणाओं के बाद भी अब तक फ्रीडम 251 की बिक्री शुरू नहीं सकी है. अब बाज़ार में रिलायंस रिटेल ने 2999 रुपए मेंसब से सस्ता  4जी स्मार्टफोन उतारकर हलचल मचा दी है. ग्राहक अब केवल 2999 रुपये में वोल्टी तकनीक वाला स्मार्टफोन खरीद सकेंगे. यह अब तक का सबसे सस्ता वोल्टी स्मार्टफोन है.

भारतीय स्मार्टफोन उद्योग के इतिहास में यह शायद पहली बार है कि वोल्टी तकनीक और बेहतरीन फीचर से लैस स्मार्टफोन अब आम ग्राहकों की पहुंच में हैं. ये वो ग्राहक हैं जो मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ वॉयस कॉल करने के लिए किया करते थे. ग्राहक अब अपनी जेब और जरूरतों के हिसाब से वोल्टी स्मार्टफोन खरीद सकते हैं. जिसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 2999 रुपये है.4G-Smart-phone--2

इन स्मार्टफोनों के साथ कंपनी रिलायंस जियो के कई ऑफर भी मुहैया करा रही है. ये फोन एक 2जी सिम और एक 4जी सिम को सपोर्ट करते हैं. इससे कस्टमर्स रिलायंस जियो की 4जी सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं.

फीचर की बात करें तो इनमें 1.5 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है जो इन्हें गजब की स्पीड देता है. कैंमरे की बात करें तो फ्रंट और रियर दोनो कैमरों के ऑप्शन शामिल किए गए हैं. कैमरा फीचर्स में एचडीआर और स्लो मोशन के वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा है. खास फीतर के तौर पर पैनोरमा और फेस रिकग्नाइजेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

लाइफ स्मार्टफोन ब्रांड के तहत फ्लेम3, फ्लेम4, फ्लेम5 और फ्लेम6 की कीमतों को कम किया गया है. इतनी कम कीमत पर इससे पहले किसी भी कंपनी ने वोल्टी स्मार्टफोन ऑफर नही किया. फ्लेम सीरीज समेत एलवाईएफ (लाइफ) ब्रांड के सभी स्मार्टफोन्स आधुनिक वोल्टी (वॉयस ओवर एलटीई) तकनीक से लैस हैं. फिर चाहे वह किसी भी कीमत के क्यों न हों। 4जी का असली अनुभव तो वोल्टी तकनीक वाले फोन से ही मिल पाता है.

क्वालिटी वॉयस और वीडियो कॉलिंग, वॉयस कॉल से वीडियो कॉल और वीडियो कॉल से वॉयस कॉल में मनमाफिक स्विचिंग, मल्टी पार्टी वीडियो एंव वॉयस कॉफ्रेसिंग की सुविधा सरीखे तमाम फीचर आपको फ्लेम सीरीज के स्मार्टफोन्स में मिलेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: