असम में रेड अलर्ट, बांग्लादेशी आतंकी घुसपैठ के फिराक में

गुवाहाटी

बांग्लादेश में एक सप्ताह के भीतर दो आतंकी हमले के बाद असम में भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस को सुचना मिली है कि बंगलादेशी आतंकी असम में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे हैं.  उस के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार कोलकाता और असम में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बता दें की कल बंगलादेश में ढाका से करीब 100 किलोमीटर दूर किशोरगंज में ईदगाह के पास बम धमाका हुआ था जिस में चार लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए थे.

ढाका हमले के बाद असम में रेड अलर्ट.    

पुलिस के सभी एसपी को संवेदनशील इलाकों में निगरानी बढ़ाने और खुफिया सूचना जुटाने का आदेश.   

पहले भी गृह मंत्रालय ने असम समेत पांच राज्यों में आईएस के संभावित खतरे को लेकर चेतावनी जारी की थी.   

असम उन तीन राज्यों में शामिल है जहां सबसे अधिक इंटरनेट पर आईएस के बारे में जानकारी खोजी जाती है.

 

ढाका में हुए आतंकी हमले ने असम पुलिस को चौकन्ना कर दिया हैI असम में बंगलादेशी आतंकवादियों के घुसपैठ के प्रयासों की रिपोर्टों के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार एक अपुष्ट रिपोर्ट के मुताबिक बंगलादेश के पांच आतंकवादी सीमा पार कर असम में प्रवेश करने की फिराक में हैं।

सभी पुलिस अधीक्षकों और संबंधित अधिकारियों को राज्य में चौकसी बरतने के लिए कहा गया है। तीन जुलाई को ढाका के एक रेस्तरां में हुये आतंकवादी हमले के बाद बंगलादेश की सीमा से सटे सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया।

परिस्‍थ‍ितियां बेहद नाजुक बनी हुई हैं। केवल बांग्लादेश में ही नहीं, भारत के पूर्वी हिस्‍से में आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। उधर केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि सुरक्षा कारणों से व्‍यवस्‍था की ज्यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती है। लेकिन हां मंत्रालय पड़ोसी देश में चल रही हर एक हरकत पर पैनी नजर बनाये हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: