पूर्व सैनिक की खुदकशी पर मचा बवाल, राहुल गांधी, मनीष सिसोदिया हिरासत में

नई दिल्ली

दिल्ली के जंतर मंतर पर खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों से अलग अलग समय पर मिलने जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में थोड़ी देर रखने के बाद छोड़ दिया.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने लिखा- मेरी पूरी संवेदना सूबेदार राम किशन ग्रेवाल के साथ है. मुझे यह खबर जानकर बेहद चोट लगी.

हिरासत में लिए जाने के बाद सिसादिया ने ट्वीट किया कि एक पूर्व सैनिक केंद्र सरकार की हरकतों की वजह से आत्महत्या कर लेता है और उसके परिवार से बात करने पर मुझे हिरासत में लिया जाता है, हद है.

इसके उपरांत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अपने ट्विटर अकाऊंट पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्हों ने अपने ट्वीट में लिखा, अगर अपने राज्य में किसी की मौत पर उप मुख्यमंत्री परिवार को सांत्वना देने जाए तो क्या उसे गिरफ़्तार किया जाएगा? गुंडागर्दी की हद है मोदी जी. आत्महत्या करने वाले सैनिक के परिजनों से मिलने पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया.

वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल ने की आत्महत्याबता दें कि जंतर-मंतर पर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर रामकिशन ग्रेवाल ने खुदकुशी कर ली थी. राम किशन के परिजनों का कहना है कि मंगलवार दोपहर रामकिशन अपने साथियों के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही रामकिशन ने जहर खा लिया. दरअसल, जो ज्ञापन रामकिशन अपनी मांगों को लेकर रक्षा मंत्री को देने जा रहे थे, उसी पर उन्होंने सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया.

रामकिशन के छोटे बेटे के मुताबिक, उसके पिता ने खुद इस बात की सूचना फोन कर उसे दी. जहर खाने के बाद रामकिशन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मंगलवार देर रात की उनकी मौत हो गई.

हरियाणा में भिवानी जिले के बामला गांव निवासी राम किशन ने मरने से पहले एक नोट भी लिखा. इसमें उन्होंने लिखा था- मैं मेरे देश के लिए, मेरी मातृभूमि के लिए और मेरे देश के वीर जवानों के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने जा रहा हूं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: