प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी देश में घृणा फैलाते हैं, सोनिया गांधी

बारपेटा

असम विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का अब अंतिम दौर चल रहा है. ऐसे में जहां मतदाताओं को अपने भाषण में लुभाने का हर तरह का प्रयास किया जा रहा है, वहीं राष्ट्रीय नेताओं द्वारा आरोप-प्रतिआरोप भी खूब जम कर हो रहा है.

BJP--2-add

इसी कड़ी में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधान मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी विदेश में दौरा करते हुए बड़े बड़े ब्यान बाज़ी करते हैं लेकिन देश में घृणा फैलाते हैं. सोनिया गांधी ने मतदाताओं को आगाह किया कि वह बीजेपी की साम्प्रदायिक राजनीती से होशियार रहें.

सोनिया गांधी असम के बारपेटा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं. सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की नीतियों का कंट्रोल नागपूर से किया जाता है.

सोनिया गांधी ने मतदातों को सचेत किया कि बीजेपी असम में साम्प्रदायिकता फैलाने और समाज को धर्म के नाम पर बांटने का प्रयास रही है. लेकिन यह जनता की ज़िम्मेदारी है की बीजेपी को उस के मकसद में कामयाब न होने दें और आपसी भाईचारे का माहौल को बनाएं रखें, क्योंकि ‘‘असम सौहार्द का जगमगाता उदाहरण है जहां के लोग शंकरदेव और अजान फकीर के उपदेशों का अनुसरण करते हैं.

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे व्यापारियों पर टैक्स का बोझ बढ़ाया है, ऐसे में कारोबार करना मुश्किल हो गया है.  सोनिया ने कहा कि मोदी जी और उनके मंत्री असम में घूम-घूम कर रहे बडे-बडे वादे कर रहे हैं, लेकिन पिछले 2 सालों की उपलब्धियों का जिक्र कोई नहीं कर रहा है.

मुस्लिम बहुल वाले इस इलाके में सोनिया ने विकास और शांति के लिए राज्य में एक बार फिर सत्तारूढ़ कांग्रेस को मत देने की अपील की. सोनिया ने कहा कि , करीब 15 साल पहले असम में अशांति का माहौल था,  लेकिन मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के नेतृत्व में कांग्रेस ने राज्य में शांति बहाल करने में सफल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: