पीएम मोदी का पठानकोट वायू सेना एयरबेस दौरा, इलाके का एरियल सर्वे

पठानकोट 

पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज पठानकोट के वायू सेना एयरबेस का दौरा किया और इलाके का एरियल सर्वे भी किया। पिछले शनिवार को पठानकोट एयरबेस में हुए आतंकी हमले के बाद की स्थिति की समीक्षा की। पीएम मोदी ने एयरबेस के अंदर हर वह जगह देखी, जहां जवानों ने आतंकियों से मुठभेड़ की और उन्हें मार गिराया। मोदी ने पाकिस्तानी सीमा से सटे उस गांव का भी एरियल सर्वे किया, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि आतंकी इसे रास्ते से भारत में घुसे थे।  मोदी ने एयर बेस में करीब 90 मिनट बिताए। इस दौरान उन्हें हमले और उसके बाद किए गये सुरक्षा उपायों के बारे में पूरी जानकारी दी गयी।

पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान आतंके हमले में घायल जवानों से भी मुलाकात की और उनका उत्साहवर्धन किया। जवानों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी शहीदों के परिजनों से भी मिले। आतंकी हमले को सुरक्षाबलों की तरफ से नाकाम करने के बाद 5 जनवरी को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी पठानकोट पहुंचे थे और एयरफोर्स स्टेशन का दौरा करने के साथ ही शहीदों के परिवार और घायल जवानों से मुलाकात की थी।

बता दें कि 31 दिसंबर की रात करीब डेढ़ बजे पठानकोट एयरबेस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। पठानकोट पर हमला करने वाले सभी 6 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। हालांकि इस हमले में 7 जवान भी शहीद हो गए थे।

भारत ने भी सीमा पार से आए इन आतंकियों से जुड़े सबूत पाकिस्तान को सौंपे थे और जल्द से जल्द कार्रवाई को कहा था। जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से भरोसा दिलाया गया था कि कार्रवाई होगी। इस आतंकी हमले के बाद 15 जनवरी को होने वाले भारत पाक विदेश सचिवों की वार्ता पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: