मुरादाबाद में पीएम मोदी की परिवर्तन रैली

मुरादाबाद 

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित किया। अपने भाषण में उन्हों ने कहा की मेरा देश परिवर्तन को स्वीकार करनेवाला देश है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के फैसले पर लोगों के समर्थन का दावा करते हुए आज सोशल मीडिया पर आए संदेश में एक भिखारी का जिक्र किया, जो भीख के पैसे डेबिट कार्ड से लेने को कहता है। मोदी ने कहा, ”व्हाटस ऐप पर किसी ने दिखाया कि कोई भिखारी कार की पास भीख मांगने गया। कार में जो बैठे थे, उन्होंने कहा कि छुटटे पैसे नहीं है हालांकि हम तेरी मदद तो करना चाहते हैं। इस पर भिखारी बोला कि चिन्ता मत करो,  उसने स्वाप मशीन निकाली और कहा डेबिट कार्ड दे दो, मैं ले लेता हूं।”

पीएम मोदीने कहा कि इस देश में 70 साल से चली आ रही भ्रष्टाचार की बीमारी को खत्म करने के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शन को अपनाना होगा। जैसे आप वाट्सएप से मैसेज भेजते हैं, वैसे ही आप ट्रांजक्शन भी कर सकते हैं।

मोदी ने जनता से अपील की कि वह मोबाइल पर कारोबार सीखे। ये कोई मुश्किल कार्य नहीं है। बहुत आसानी से पैसे देकर माल खरीदा जा सकता है। वक्त बदल चुका है। ”बेईमानी के सारे दरवाजे बंद करने के लिए मुझे मदद चाहिए। नोट छाप-छाप कर हम बेईमान की मदद नहीं करना चाहते। मैं रात दिन लगा हूं। आपकी तकलीफ मेरी तकलीफ है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश से अगर गरीबी को खत्म करना है तो सबसे पहले उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्यों से गरीबी को समाप्त करना होगा, क्योंकी जितनी तेजी से बड़े राज्यों से गरीबी दूर होगी उतनी ही तेजी से देश आगे बढ़ेगा।

पीएम ने कहा कि घोषणाएं करने वाली सरकारें तो बहुत आयी लेकिन, हिसाब देने वाली ये पहली सरकार है, जो जनता को पाई-पाई का हिसाब दे रही है. पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने इस देश को लूटा। भ्रष्टाचार के चलते गरीबों का हक छीना गया है। गरीबों को हक दिलाना मेरा गुनाह है क्या?

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए मैं ने आखिरी लाइन लगवाई है। गरीबों के अकाउंट में अमीरों के पैसे डालने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं विचार कर रहा हूं जिससे अमीर जेल जाएं और उनके पैसे गरीबों के हो जाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: