असम और सिक्किम के दौरे पर पीएम मोदी

गुवाहाटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दो दिन के पूर्वोत्तर दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान प्रधान मंत्री सिक्किम और असम का दौरा करेंगे। पीएम मोदी सिक्किम ऑर्गेनिक फ़ेस्टिवल का उद्घाटन करेंगे और सिक्किम की राजधानी गंगटोक के रिज़ पार्क के ऑरगेनिक हॉर्टिकल्चर का मुआयना करेंगे।

मंगलवार 19 जनवरी को पीएम सारामसा में ऑर्गेनिक एग्री प्रोड्यूस का भी दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम को संतरे से बने गणेश और ऑर्गेनिक केले से बने स्लिपिंग बुद्धा भी दिखाए जाएंगे। पूरे राज्य से आए कुल 55 किसान पीएम को अपने ऑर्गेनिक उत्पादों की प्रदर्शनी दिखाएंगे।

सिक्किम दौरे के बाद प्रधानमंत्री मंगलवार को असम के कोकराझार जाएंगे। यहां पीएम बोडो समुदाय के लोगों के लिए 2,000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान करेंगे। पीएम के इस दौरे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस और बोडोलैंड पीपल फ़्रंट के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है।

बोडोलैंड पीपल फ़्रंट के पोस्टर में बीजेपी के साथ असम में सरकार बनाने की बात है, जबकि कांग्रेस के पोस्टर में पीएम मोदी को सपनों का सौदागर बताया गया है। असम में इस साल चुनाव को देखते हुए पीएम का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। हाल के दिनों में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी असम का दौरा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: