पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान- लोन पर मिलेगी बड़ी छूट

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की शाम राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि दीपावली के बाद देश में ऐतिहासिक शुद्धि यज्ञ चला है. नव वर्ष की बधाई देते हुए उन्हों ने कहा कि सवा सौ करोड़ देशवासियों ने दिक्कतें सहकर देश के लिए अपना दायित्व निभाया है. पीएम की मानें तो देशवासियों ने जो कष्ट झेला है, वो भारत के उज्जवल भविष्य के लिए नागरिकों के त्याग की मिसाल है. हर हिंदुस्तानी के लिए सच्चाई और अच्छाई कितनी अहमियत रखती है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब शहरों में 9 लाख रुपये तक का घर बनाने के लिए ब्याजदर में 4 प्रतिशत छूट दी जाएगी. जबकि 12 लाख रुपये तक लोन पर 3 फीसदी की छूट दी जाएगी. गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत साल 2017 से 33 फीसदी ज्यादा घर बनाए जाएंगे.

अपने संबोधन में नोटबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि 125 करोड़ लोगों ने यह साबित कर दिया है कि नोटबंदी के बाद की कठिनाइयों के बावजूद सचाई और ईमानदारी उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें आर्थिक प्रणाली में नकदी और नकदीविहीन होने के बीच संतुलन कायम करना होगा. केवल 24 लाख लोगों ने अपनी आय दस लाख रूपये से अधिक होने की घोषणा की है.

बीते 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद किए जाने के एलान के बाद पीएम मोदी का राष्‍ट्र के नाम यह दूसरा संबोधन था. नोटबंदी के फैसले को तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि हिंदुस्तान ने जो करके दिखाया है, ऐसा विश्व में तुलना करने के लिए कोई उदाहरण नहीं.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे पता है कि लोगों को अपना पैसा निकालने के लिए कतारों में खड़े होना पड़ा लेकिन लोग भ्रष्टाचार, काला धन और जाली मुद्रा के खिलाफ लड़ाई में एक कदम भी पीछे नहीं हटना चाहा. इन लोगों के खून पसीने और कडी मेहनत से एक उज्ज्वल भविष्य की नींव रखी गयी है.

पीएम ने अपने संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब शहरों में 9 लाख रुपये तक का घर बनाने के लिए ब्याजदर में 4 प्रतिशत छूट दी जाएगी. जबकि 12 लाख रुपये तक लोन पर 3 फीसदी की छूट दी जाएगी. गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत साल 2017 से 33 फीसदी ज्यादा घर बनाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: