पठानकोट हमला: जैश ए मोहम्मद के कार्यलय सील, सदस्य गिरफ्तार, पाकिस्तान ने की कारवाई

 

नई दिल्ली

पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान में आज कई जगहों पर छापे मारे गए हैं और आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सदस्य गिरफ्तार कर लिए गए। पाकिस्तान द्वारा पठानकोट हमले के सिलसिले में की गई यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। इन गिरफ्तारियों की घोषणा नवाज शरीफ द्वारा टॉप अधिकारियों की समीक्षागत मीटिंग के बाद की गई। कार्रवाई के तहत जैश के कई कार्यालय भी सील कर दिए गए हैं। पीएम नवाज शरीफ के ऑफिस से जारी स्टेमेंट के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से अधिकारियों की एक ‘सहयोग देने की भावना के साथ’ टीम भारत आएगी।

पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के मामले में पाकिस्तान ने सक्रियता दिखाई है। पाकिस्तान ने इस हमले के लिए जिम्मेदार जैश ए मोहम्मद के 12 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। सूत्रों के अनुसार आतंकी मसूद अजहर के कई दफ्तरों को भी सील कर दिया गया है। पाकिस्तान पठानकोट हमले की जांच के लिए अपने जांचकर्ताओं को भारत भेजेगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान इस बात को लेकर संकल्पित है कि वह अपनी धरती का उपयोग किसी देश के खिलाफ आतंकवाद के लिए नहीं होने देगा। हालांकि पाकिस्तान इन कार्रवाइयों के मद्देनजर भारत से इस मामले में और तथ्य व जानकारी की उम्मीद भी कर रहा है। गौर तलब है कि 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में सात जवान शहीद हो गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: