पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड जैश चीफ मसूद अजहर को पाक ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली 

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड जैश चीफ मसूद अजहर को पाक ने हिरासत में लिया,  जियो टीवी के हवाले से बताया गया है कि जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर, उसके भाई अब्‍दुल रऊफ और कई करीबियों को हिरासत में लिया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पठानकोट हमले को लेकर मौलाना मसूद अजहर, उसके भाई रउफ और कुछ अन्य साथियों को हिरासत में ले लिया गया है। अजहर को किसी अज्ञात जगह पर ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ जारी है। पाक मीडिया के हवाले से ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि अजहर को कुछ दिन पहले ही हिरासत में ले लिया गया था।

पाक चैनल जियो न्यूज के मुताबिक अजहर को प्रोटेक्टिव कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है। पाकिस्तान में किसी को भी कुछ समय के लिए प्रोटेक्टिव कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा सकती है

हालांकि अभी तक पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा है। इससे पहले पाकिस्तान मीडिया के हवाले से जैश के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने की खबरें सामने आई थीं

गौर तलब है कि पठानकोट हमले के साजिशकर्ताओं पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर भारत की ओर से भारी दवाब है

भारत ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की पहचान हमला करने वालों के सरगना के तौर पर की है। भारत की खुफिया एजेंसियों के मुताबिक अजहर का भाई रउफ और पांच अन्य भी दो जनवरी के हमले के लिए जिम्मेदार थे। पठानकोट हमले में छह आतंकवादी मारे गए, जबकि सात भारतीय सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

इसे भी पढ़ें –

http://www.nesamachar.in/pathankot-attack-pakistan-seal-jaish-e-mohammad-office-arrest-terrorist/4099/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: