पठानकोट आतंकी हमला- फिर हुआ धमाका, सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्‍ली  

पठानकोट आतंकी हमला के दुसरे दिन एयरबेस के अंदर आज फिर हुआ धमाका। दरअसल आतंकियों के रखे बम को निष्क्रिय करते वक़्त एक शख़्स घायल हो गया है। आतंकी कहीं छुपे बैठे न हों, इस लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

अब तक चार आतंकियों के शव मिल चुके हैं। माना जा रहा है कि 4-5 की संख्या में आतंकियों ने कल एयरबेस पर हमला किया था। आतंकी हमले के 30 घंटे बीत जाने के बाद भी एयरबेस पर कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। हेलीकॉप्टर की मदद से निगरानी की जारी है। एनएसजी और सेना की टीम एयरबेस के अंदर है। आतंकियों के पास से एके 47, मोर्टार, ग्रेनेड लॉन्चर और जीपीएस डिवाइसेस भी बरामद किए गए हैं।

पठानकोट एयरबेस के आस पास के इलाकों में कॉम्बिंग ऑपरेशन के जरिए संदिग्धों की तलाश की जा रही है। इस बीच नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के पठानकोट पहुंच गए हैं। इस हमले में ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने सभी 5 आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं इस दौरान सेना के 6 जवान भी शहीद हो गए जबकि हमले में 18 लोगों के घायल हो गए।

पठानकोट एयरबेस पाकिस्तान सीमा से लगभग 30 किलोमीटर दूर स्थित है। आतंकी इस एयरबेस को इसलिए निशाना बनाना चाहते हैं क्योंकि यहां पर मिग-21 और मिग-29 विमान और मिसाइलें रखी हुई हैं। साल 1965 और 1971 की जंग में पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन की अहम भूमिका रही है। यहां मिग-21 से लेकर कई तरह के लड़ाकू विमान मौजूद हैं। एयरफोर्स के करीब 18 विंग यहीं पर हैं। एयरफोर्स अफसरों की फैमिली भी बेस के अंदर रहती है

पठानकोट एयरबेस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का हाथ होने की आशंका है। गृह मंत्रालय के मुताबिक जिस तरीक़े से हमला हुआ, उससे लगता है कि जैश ने ही इस हमले को अंजाम दिया है।

One thought on “पठानकोट आतंकी हमला- फिर हुआ धमाका, सर्च ऑपरेशन जारी

  • January 4, 2016 at 11:47 am
    Permalink

    nesamachar is 1st to update with the earthquake news…
    thanks for the fast update…
    My sympathy is with all the people effected…

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: