ओवैसी का विवादित टिप्पणी: नहीं कहूँगा “भारत माता की जय”

मुंबई

अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में और अखबारों के सुर्ख़ियों में रहने वाले एमआईएम के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है | ओवैसी ने टिप्पणी किया है कि चाहे मेरी गर्दन पर छुरी रख दो फिर भी मैं “भारत माता की जय ” नहीं कहूंगा | सांसद ओवैसी ने यह टिप्पणी महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में की है। दरअसल भागवत ने गत दिनों सुझाव दिया था कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा।

ओवैसी के इस टिप्पणी से देश की राजनीति में तेज़ी आ गई है। ओवैसी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भारत में रहूंगा पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। क्योंकि यह हमारे संविधान में यह कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है।

ओवैसी के इस टिप्पणी पर बीजेपी-शिवसेना भडक़ी गई है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने तन्ज़ करते हुए बड़े ही नर्म अंदाज़ में कहा कि अल्ला ताला, ओवैसी को सदबुद्धि दे, हम यही दुआ करेंगे।

वहीं शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में पर्यावरण मंत्री ने कहा कि ओवैसी कहते हैं कि भारत मां की जय नहीं कहूंगा, तो ये बहुत गंभीर बात है। मुख्यमंत्री से कहूंगा कि इस बयान की वो जांच कराएं और ओवैसी पर कार्रवाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: