बोडोलैंड की मांग ले कर आब्सू का दिल्ली में महा धरना और रैली

 

नई दिल्ली

असम में एक बार फिर अलग बोडोलैंड राज्य की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसी क्रम में ऑल बोडो स्टूडेंट्स के नेत्रित्व में अलग बोड़ोलैंड की मांग को लेकर असम के बोड़ो संगठनों ने दिल्ली में महाधरना का आयोजन किया तथा महा रैली निकाली।

राज्य के बीटीएडी क्षेत्र के तीन संगठनों आब्सू, एनडीएफबी-पी और पीजेसीएम के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जहां मंगलवार को दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में बैनर और पोस्टरों के साथ बोडोलैंड की मांग को ले कर चार घंटे का महा धरने का आयोजन किया वहीं बुधवार को हज़ारों की संख्या में बोडो जनजाती के लोग एक राजघाट से संसद मार्ग तक एक रैली निकाली  और अलग बोडोलैंड के नारे लगाते हुए सरकार से जल्द ही इस दिशा में कदम उठाने की चेतावनी दी।

रैली के बाद पांच लाख लोगों द्वारा बोडोलैंड के समर्थन में अपने खून से किये गया हस्ताक्षर को प्रधान मंत्री और गृह मंत्री के कार्यलय में सौंपा गया.

 

NESamachar से बात करते हुए आब्सू के अध्यक्ष प्रमोद बोड़ो ने कहा कि आखिरी आम चुनावों से पहले भाजपा ने अलग बोडोलैंड राज्य का भरोसा दिया था। लेकिन चुनावों के बाद केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ने भरोसा खो दिया है और अब हम बेकार नहीं बैठेंगे।

प्रोमोद ने ने अपने अगले कार्क्रम की घोषणा करते हुए कहा कि दिसम्बर के दुसरे सप्ताह में 24 का नेशनल हाइवे बंद का आह्वान किया जाएगा,इसी माह के अंतिम सप्ताह में भूक हड़ताल होगा और उस के बाद जनवरी के अंतिम सप्ताह में १० दिन का आर्थिक नाकेबंदी का आह्वान किया जाएगा I

Watch Vidoe 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: