NATIONAL

NSG का वेबसाइट हुआ हैक, पाक्सितानी हैकर्स पर शक

नई दिल्ली

पाकिस्तानी हैकर्स ने भारत के नेशनल सिक्युरिटी गार्ड (NSG) की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया है. हैक की गई यह साइट ‘एलोन इंजेक्टर’ हैकर्स द्वारा हैक की गई है. हैकर्स ने वेबसाइट पर कई आपत्तिजनक पोस्ट भी डाले हैं.

हैकर्स ने वेबसाइट पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक अपमानजनक संदेश भी लिखा है. इसके साथ ही वेबसाइट पर कश्मीर हिंसा की भी तस्वीरें डाली गयी थी. इसक साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र हैकर द्वारा किया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि हैकिंग का प्रयास आज देखा गया और यूआरएल को अपने मुख्यालय से आतंकवाद निरोधक बल ने तुरंत ब्लॉक कर दिया है.  हैकरों ने अपनी पहचान ‘एलोन इंजैक्टर’ के तौर पर बताई और वेबसाइट के होमपेज पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की।

सूत्रों के अनुसार हैकिंग के प्रयास पाकिस्तान से संबद्ध हैकरों ने किया है.  हालांकि अब भी इस संबंध में ठीक-ठीक विवरण का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

बता दें कि ‘ब्लैक कैट’ कमांडो से जुड़ी वैबसाइट का यहां एनएसजी मुख्यालय से रख-रखाव किया जाता है और, उसके उद्भव और अभियानों के बारे में बुनियादी सूचना देता है. मामले को नैशनल इन्फॉर्मेटिक्स सैंटर एनआईसी के नोटिस में लाया गया है और ‘‘उपचारात्मक कार्रवाई’’ प्रक्रिया में है.

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया था. इसके बाद कुछ पत्रकारों के भी अकाउंट्स हैक किए गए थे.

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close