NORTHEAST: के राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

 

गुवाहाटी

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी उत्तर-पूर्व  NORTHEAST  के राज्यों में भारी बारिश की आशंका है, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के लिए अलर्ट जारी किया है.

बीते 24 घंटे से बारिश ने मिजोरम ने काफी कहर बरसाया है, लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगह खेत भी पानी में डूब चुके हैं और बाढ़ का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है. भारी बारिश के बाद आई बाढ़ में राज्य के लुंगलेई जिले में फंसे 150 परिवारों को अब तक सुरक्षित निकाला गया है.

विभाग ने कहा कि आज  नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और असम में भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण पश्चिम मानसून इस वक्त मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ, उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी ,गांगेय पश्चिम बंगाल ,असम और मेघालय के कुछ और हिस्सों में पहुंचा है, जिसकी वजह से यहां भारी बारिश के आसार है.

NORTHEAST: के राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

 

त्रिपुरा में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. यहाँ बेलोनिया में बाढ़ के चलते एक बच्चे और महिला ने अपनी जान गंवा दी,  वहीं, पिछले कुछ दिनों में लगातार जारी भारी बारिश के चलते, त्रिपुरा और असम के कुछ हिस्सों में पानी के आने से बाढ़ जैसे स्थिती बनी हुई है, जिससे जन-जीवन पुरी तरह से ठप पड़ गया है. बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: