ज़रूर पढ़िए- क्यों एक विधायक जी अर्धनगन हो कर सदन पहुंचे

भोपाल

अर्धनगन हो कर अक्सर मॉडल्स तस्वीरें खिंचवाते हैं, या फिर कभी कभी अपनी मांगों के समर्थन में कुछ लोग अर्धनगन हो कर प्रदर्शन करते हुए नज़र आते हैं, लेकिन क्या आप ने सोचा है कि कोई नेता भी कभी अर्ध नगन हो कर विधान सभा पहुँच जाए. अगर नहीं तो आप ग़लत हैं, क्योंकि ऐसा एक नेता ने कर दिखाया है. अपनी मांगों के समर्थन में एक विधायक जी अर्धनगन हो कर सदन पहुँच गए.

MLA-1मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने बिना शर्ट पहने सिर्फ धोती पहनकर विधानसभा पहुंच गए.  दोगने की ऐसी वेशभूषा देखकर सदन में मौजूद बाकी विधायक हैरान रह गए. दरअसल दोगने उनके विधानसभा क्षेत्र में पानी नहीं दिए जाने से नाराज हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी जताने के लिए ये वेशभूषा धारण कर रखी है. विधायक दोगने ने कहा कि अब वे पूरे बजट सत्र में इसी वेशभूषा में सदन आएंगे.

दोगने की वेषभूषा पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने आपत्ति जताई. सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच इस मामले को लेकर नोक-झोंक हो गई. हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्रवाई दस मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी. कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद दोगने को सदन में प्रवेश नहीं करने दिया गया.

विधानसभा परिसर में दोगने ने मीडिया से चर्चा में कहा कि टिमरनी समेत अन्य सभी स्थानों पर तवा नदी का पानी पहुंचाया जा रहा है, लेकिन उनके क्षेत्र में नहीं, उनके क्षेत्र के किसान मूंग की फसल के लिए पानी को तरस रहे हैं. पिछले साल उनके विधानसभा क्षेत्र में उनके क्षेत्र में पानी दिया गया था, लेकिन इस बार विभाग द्वारा पर्याप्त पानी नहीं होने का हवाला देते हुए पानी रोक दिया गया है.

विधायक की ऐसी वेशभूषा देखकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि यह सदन बहस के लिए है न कि जनता की आवाज उठाने के लिए. यहां आकर प्रदर्शन करने का नियम नहीं है. हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: