ज़रूर पढ़िए:- एसिड अटैक के बाद किसके चेहरे की हुई 57 सर्जरी

मुंबई

एक सिरफिरे आशिक ने मेरे चेहरे पर एसिड फेंक दिया था, जिसके बाद उनकी आंखों ने 90 फीसदी तक काम करना बंद कर दिया। उस एसिड अटैक के हादसे के दर्द और ऑपरेशन के दौरान, एक, दो, या तीन नहीं पूरे 57 बार मेरे चेहरे  की सर्जरी की गई। यह कहानी खुद अपने जुबानी सुनायी हैं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की बहन रंगोली ने |

Kangana and Rangoli
Kangana and Rangoli

रंगोली ने अपने बारे में एक दर्दनाक खुलासा किया है, जिसे सुनकर सुनकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे। एक कार्यक्रम के दौरान रंगोली ने बताया कि एक सिरफिरे आशिक ने सालों पहले उनके ऊपर एसिड फेंक दिया था | जब मेरे साथ ऐसी घटना हुई तो मुझे सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही थी, क्योंकि श्वास नली सिकुड़ चुकी थी। रंगोली ने बताया कि 3 महीने तक मुझे आइने के सामने जाने में भी डर लगता था। मेरे  माता-पिता मेरा चेहरा देखकर बेहोश हो जाते थे।  23 साल की उम्र में मानसिक तनाव और दर्दनाक चीजें मैं तब झेल रही थी जब मेरी बहन कंगना स्ट्रगल कर रही थी। मेरे मां-पापा के साथ मेरी बहन ने भी मेरी काफी देखभाल की।

रंगोली ने आगे इंटरव्यू में कहा कि भोजन नली और श्वास नली ज्यादा डैमेज होने की वजह से मैं जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही थी। मैं अस्पताल में भर्ती थी और उस समय कई ऑपरेशन का सामना किया। हर दिन मुझे अलग-अलग ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर में ले जाया जाता था। प्लास्टिक सर्जरी इतनी आसान नहीं होती । इससे आपका चेहरा एकदम अलग हो जाता है। मेरी जांघों से स्किन निकाल कर दूसरी जगह लगाई गई।

रंगोली ने बताया कि एसिड अटैक से पीड़ित शख्स का अगर समय पर इलाज नहीं होता है तो स्किन इफेक्ट होकर शरीर के बाकी अंगों को नुकसान पहुंचाता है। इसलिए समय से इलाज देकर इस इन्फेक्शन को रोका जा सकता है। एसिड अटैक झेलने वाले पीडितों को बिना किसी गलती के एक बड़ी सजा भुगतनी पड़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: