मुस्लिम छात्रा फातिमा राहिला रामायण परीक्षा में हुई टॉप

मैंगलुरु

Fatima Rahila
Fatima Rahila

हमारे देश में समय समय पर हिन्दू-मुस्लिम एकता के कई मिसालें देखने को मिलती हैं और अखबारों की सुर्खियाँ बन्ती रहती हैं, ऐसी हे एक खबर आयी है कर्नाटक-केरल की सीमा पर स्थित पुट्टर जिले से जहां एक मुस्लिम छात्र फातिमा राहिला ने रामायण परीक्षा में सभी विद्यार्थियों को पीछे छोड़ते प्रथम स्थान हासिल की है।

कर्नाटक के मैंगलुरु में हिंदू-मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल पेश करते हुए 16 साल की फातिमा राहिला ने रामायण परीक्षा में 93 प्रतिशत मार्क्स  के साथ टॉप किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह परीक्षा भारतीय संस्कृति प्रतिष्ठान ने नबंवर, 2015 में कराया था। जिसमें सर्वोदय हाई स्कूल में 9वीं क्लास की स्टूडेंट फातिमा राहिला भी शामिल हुईं और उन्होंने इस एग्जाम में टॉप किया। फातिमा केरल कर्नाटक बॉर्डर पर स्थित सुल्लियापडावू टॉउन की रहने वाली हैं। राहिला के विद्यालय से इस बार 39 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। यह परीक्षा कक्षा 8 वीं और कक्षा 9 वीं के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की गई थी।  छात्रा ने न केवल 93 फीसद अंक हासिल किए बल्कि वह जिले की सूची में भी सबसे अव्वल रही है।

प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने वाले उसके पिता इब्राहिम मोहम्मद ने कहा कि बेटी को रामायण और महाभारत में इंटरेस्ट है। उसके चाचा इसमें मदद करते हैं। अब फातिमा की मां की इच्छा है कि वह स्टेट एग्जाम में भी टॉप कर फैमिली का नाम रोशन करे। फातिमा कहती हैं कि अब मैं महाभारत परीक्षा में भी टॉप करूंगी, इसके लिए वह तैयारी कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: