मुंबई में देखे गए संदिग्ध- नौ सेना, वायू सेना हाई लार्ट पर

मुंबई

नवी मुंबई के उरण इलाके में बच्चों ने चार संदिग्ध लोगों को देखा है जो सेना की वर्दी पहने हुए थे. और अपने कंधों पर कुछ सामान भी लाद कर चल रहे थे. इस सुचना के फ़ौरन बाद नवी मुंबई के इस पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही नौ सेना और वायू सेना भी हाई लार्ट पर हैं.

स्कूली बच्चों ने उन्हें बार-बार ओएनजीसी और स्कूल का अपनी बातचीत में उल्लेख करते सुना. इसकी जानकारी उन्होंने 11 बजे  के आसपास पुलिस को दी, जिसके बाद से ही सघन जांच अभियान चलाया गया है. एक छात्रा ने यह भी जानकारी दी है कि उनमें से एक ने पठानी सूट पहन रखा था. तलाशी अभियान में हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है.

पुलिस द्वारा इस पूरे इलाके में ज़बरदस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. वेस्टर्न नेवल कमांड ने नवी मुंबई, मुंबई व ठाणे के लिए सर्वोच्च दर्जे का अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि उरण का नेवल बेस नौसेना का आयुध भंडार भी है. सुरक्षा के मद्देनजर इलाके के सभी स्कूल व कॉलेज को बंद करा दिया गया है.

जगह-जगह पर नाकाबंदी औऱ चेंकिग अभियान चलाया जा रहा है. उरी हमले के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने माना था कि सुरक्षा में चूक के कारण आतंकी घुसने में सफल हुए. इससे ठीक एक दिन पहले एयरपोर्ट पर हमले का अलर्ट आईबी ने दिया था. बावजदू इसके घटना घट गयी. ऐसे में मुंबई में संदिग्धों को देखे जाने के बाद पूरी सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस और एटीएस पूरी मुस्तैदी के साथ संदिग्धों की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: