मोदी पहनते हैं 15 लाख का सूट- चुनावी रैली में राहुल ने कहा

ग्वालपाड़ा

असम में पहले चरण के मतदान के बीच ही आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए ग्वालपाड़ा पहुँचे जहाँ बगुवावान में उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि “असम में दो अलग विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ तरुण गोगोई, अंजन दत्त का कांग्रेस है वहीँ दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस है। हम हर हिंदुस्तानी को जोड़कर चलना चाहते है जबकि आरएसएस के लोग, नरेंद्र मोदी चाहते है कि हिंदुस्तान में सिर्फ एक सोच, एक विचारधारा चले।”

BJP--2-add

राहुल ने नरेंद्र मोदी के सूट पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, “लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी ने कहा था कि विदेशों से काला धन वापस लाएंगे और हिंदुस्तान के हर व्यक्ति के अकाउंट में 15 लाख रूपए जमा करवाएंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, इसके बजाए मोदी खुद 15 लाख का सूट पहनते है।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार निशाना बनाते हुए कहा, “उन्होंने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की भी बात कही थी पर यह वादा भी नहीं निभाया।”

राहुल ने कहा “मोदी मेक इन इंडिया की बात करते है लेकिन हम मेक इन असम चाहते है।” असम में कांग्रेस की ही सरकार बनने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, “15 साल पहले असम हिंसा के लिए जाना जाता था। कांग्रेस ने ही यहाँ भाईचारे का माहौल बनाया। मोदी जहाँ भी जाते है वहां आग ही लगाते है।”

उन्होंने जनता से कांग्रेस को जीताने का आह्वान करते हुए कहा कि “अगर कांग्रेस फिर सत्ता में आई तो मेक इन असम होगा। हम युवाओं को रोजगार देंगे। सरकार के रिक्त पदों को भरेंगे। किसानों के लिए कृषि बैंक, हर बलॉक में कोल्ड स्टोरेज आदि की व्यवस्था की जाएगी। सालाना 2.5 लाख से कम आय वाले व्यक्ति का अस्पताल में मुफ्त इलाज होगा। मोदी ने असम से विशेष दर्जा छिना है जो हम वापस दिलाएंगे।”

इस तरह के तमाम वादों तथा आश्वासनों के साथ राहुल गांधी ने मतदाताओं से कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: