NORTHEAST

मणिपुर- कल पीएम मोदी की रैली, उग्रवादि समूह ने बुलाया बंद

इम्फाल

पीएम मोदी शनिवार यानी 25 फरवरी को जहां मणिपुर में एक रैली को संबोधित करने जा रहे हैं  वहीं कुछ उग्रवादी समूह ने मणिपुर बंद का आह्वान कर दिया है और लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी है.

छह उग्रवादी समूहों की समन्वय समिति ने शनिवार को सुबह छह बजे से बंद का ऐलान किया है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इम्फाल छोड़ने तक जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान मीडिया तथा कुछ अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट हासिल होगी।

समन्वय समिति ने एक बयान में केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उन समुदायों को आपस में लड़ाने की साजिश कर रही है, जो शांति व सौहार्द के साथ पीढ़ियों से रह रहे हैं.

प्रधानमंत्री के एक घंटे के राज्य के दौरे के दौरान पुलिस ने  कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

मणिपुर में उग्रवादी समूह हमेशा से किसी भी केंद्रीय मंत्री या गणमान्य के दौरे का बहिष्कार करते रहे हैं. वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी चुनावी सभाओं में कहती रही है कि मोदी को अपने इम्फाल दौरे के दौरान एनएससीएन (आईएम) के साथ केंद्र सरकार के समझौते की विस्तृत जानकारी देनी चाहिए. छात्र और महिला कार्यकर्ता भी इस समझौते की विस्तृत जानकारी मांग रहे हैं. अब देखनेवाली बात यह होगी की प्रधान मंत्री अपने चुनावी भाषण में क्या क्या कहते हैं और कैसे जनता को आकर्षिक करते हैं.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close