मणिपुर: MDPF का PM के नाम पत्र, चुनाव को टालने की अपील

इम्फाल

राज्य की प्रमुख क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी मणिपुर डेमोक्रेटिक पीपुल्स फ्रंट (एमडीपीएफ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यहां चार और आठ मार्च को होने वाले विधानसभा चुनावों को टालने की अपील की है। पार्टी ने यह अपील राज्य में  खराब परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए की है I

पार्टी के अध्यक्ष डॉ. गुरुमायुम तोनसाना शर्मा ने इस संबंध में मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा है कि बीते १ नवंबर से नेशनल हाइवे पर चलने वाली आर्थिक नाकेबंदी के कारण मणिपुर में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की उम्मीद नहीं की जा सकती है। ऐसे में केंद्र सरकार को पहले यहां हस्तक्षेप कर मौजूदा समस्या को हल करने की पहल करनी चाहिए। शर्मा ने कहा है कि जब तक राज्य में चुनाव के अनुकूल माहौल नहीं बन जाता तब तक घोषित पूर्व चुनावी तिथियों को टाल दिया जाना चाहिए।

बता दें कि राज्य में सात नए जिलों के गठन के विरोध में नगा यूनाइटेड नगा कौंसिल (यूएनसी) ने बीते एक नवबंर से आर्थिक नाकेबंदी कर रखी है। इससे यहां जरूरी वस्तुओं की कमी हो गई है और आम जनजीवन बेहाल है।
यही कारण है कि राज्य में अब तक चुनावी सरगर्मी तक नहीं शुरू हो सकी है। शर्मा की दलील है कि नाकेबंदी के अलावा मणिपुर नोटबंदी की मार से अब तक नहीं उबर सका है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा हालात में इन चुनावों को टाल दिया जाना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: