जिंदा चूहा खाने वाले को मिली 100 घंटे कम्युनिटी सर्विस की सजा

वेब डेस्क

ऑस्ट्रेलिया में एक 25 वर्षीय व्यक्ति को एक अजीबोगरीब जुर्म की अजीबोगरीब सजा सुनाई गई हैI जुर्म यह है कि आरोपी व्यक्ति ने फेसबुक पर एक अजीब वीडियो पोस्ट किया था  जिसमें वह एक जिंदा चूहे के सिर को चबाते हुए दिखाई दे रहा है। अब उसे सज़ा यह सुनायी गयी जिसमें  उसे 100 घंटे की कम्युनिटी सर्विस की सजा काटनी होगी। सजा के साथ साथ तीन साल तक के लिए पालतू जानवर रखने पर रोक लगाई गई है।

ब्रिस्बेन के एल्बियन का रहने वाला मैथ्यु मैलोनी (मैड मैट) द्वारा फेसबुक पर जनवरी में पोस्ट किए गए इस वीडियो को अपलोड करने की हरकत को कोर्ट ने विक्षिप्त व्यवहार की श्रेणी में रखा है। इस वीडियो में जिंदा चूहे को चबाते हुए नजर आ रहे इस शख्स को ब्रिस्बेन की मजिस्ट्रेट अदालत ने पशुओं के साथ बर्बरता का दोषी ठहराया ।

इस वीडियो में मैलोनी एक बॉक्स में से अपने पालतू चूहे को निकालता है और उसके बाद चूहे को पकड़कर उसका सिर चबाता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके बाद वह लगातार तीन—चार पैग वोडका के पीता है और फिर उसके सहयोगी उसके बॉक्सिंग और कुर्सी से प्रहार करते हैं।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो जनवरी में पोस्ट किया गया था और इसे अब तक 2 लाख 36 हजार 566 बार देखा जा चुका है, वहीं इस वीडियो की बहुत आलोचना हुई थी।

स्थानीय अखबार के अनुसार जज ने मैलोनी को 100 घंटे सामुदायिक सेवा करने का दंड दिया है और तीन साल तक पालतू जानवर रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उससे अदालत के खर्च के रूप में 89 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 4518 रुपये जमा करने को भी कहा है।

मैलोनी की इस हरकत को हद दर्जे की आत्ममुग्धता करार देते हए मजिस्ट्रेट सुजेट कोट्स ने कहा, ‘उसका यह व्यवहार माफी लायक नहीं है, जिन लोगों ने इस वीडियो को देखा है, वे समझ सकते हैं कि यह और कुछ नहीं बल्कि बेवकूफी और मूर्खता है।

जबकी ‘ मैलोनी ने कहा कि, मैं अदालत के फैसले को मानता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि जो मैंने किया वह इतना बुरा था। वहीं उसने यह मानने से भी इनकार किया कि उसे नहीं लगता कि उसकी इस हरकत से चूहे को कोई तकलीफ हुई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: