NATIONAL

लोकसभा में स्पीकर पर कागज उछालने के आरोप में 6 सांसद 5 दिनो के लिए सस्पेंड

नई दिल्ली

लोकसभा स्पीकर पर कागज उछालने वाले 6 सांसदों को स्पीकर ने 5 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। जिन्हें संस्पेंड किया गया है उनमें असम से गौरव गोगोई और सुष्मिता देब भी शामिल हैं I  इन दोनों के अलावः बाके एके चार सांसद हैं  के सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रणजीत रंजन, और एमके राघवन I

बता दें कि  इन सांसदों ने संसद के मानसून सत्र के दौरान सोमवार को लोकसभा में मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर पर कागज उछाले थे I

विपक्षी दलों ने गोरक्षा के नाम पर हो रहीं हिंसा का मुद्दा उठाते हुए हंगामा किया। इस दौरान कई सांसदों ने स्पीकर की तरफ कागज भी उछाले जिसे देखकर स्पीकर ने कहा कि अपका बर्ताव देश देख रहा है। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, पीएम मोदी तीन बार इस मुद्दे पर बोल चुके हैं लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। जब तक कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा, इस तरह की घटनाएं नहीं रूकेंगी।

वहीं श्रीअकाली दल के सांसद चंदू मांजरा ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों को लेकर मांग की कि पूरे मामले में सच सामने लाया जाए। इसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस मुद्दे पर अपना बयान देंगी।

सदन में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने बोफोर्स तोप का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भले ही कांग्रेस कहे की गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ना चाहिए लेकिन जब तक यह मुर्दे अच्छी तरफ दफन नहीं हो जाते, वो भूत बनकर घूमते रहते हैं।

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close