NATIONAL

भूक हड़ताल पर बैठे लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह

नई दिल्ली

सेना का जवान लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह सोशल मीडिया पर शिकायती वीडियो पोस्ट करने के बाद के बाद अब भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.  मीडिया को इस बात की जानकारी जवान की पत्नी ऋचा सिंह ने दी है. ऋचा सिंह ने  बतया है कि उनके पति का मोबाइल जब्त कर लिया गया है इसलिए उन्होंने दूसरे के फोन से इसक बात की जानकारी दी है.

अधिकारियों पर जूते साफ और कुत्ता टहलाने का आरोप लगाने वाले सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी ऋचा सिंह न्याय की गुहार लगाते हुए दावा किया है कि उनके पति की मांगों पर सुनवाई नहीं हो रही है और सेना में सम्मान के लिए लांस नायक हड़ताल कर रहे हैं.

बता दें कि 42 इंफेंट्री बिग्रेड में पोस्टेड लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री को शिकायतों भरा खत लिखने के बाद जब पीएमओ ने ब्रिगेड से जांच करने को कहा तो उनकी शिकायत सुनने के बजाए उनके अफसरों ने उनसे जूते साफ करवाए. इतना ही नहीं उनकी ब्रिगेड के वरिष्ठ अफसरों ने उन्हें परेशान किया और उनके खिलाफ ही जांच शुरू कर दी.

सब से पहले बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने कराब खाने को ले कर एक विडियो सोशल मीडिया पा पोस्ट किया था. उस के बाद तो जवानो ने शिकायती पिटारा खोल दिया और एक के बाद सेना और अर्ध सैनी बालों के जवानो ने सोशल मीडिया पर शिकायती पोस्ट डालना शुरू कर दिया है.

हालांकी सोशल मीडिया पर जवानों की शिकायत को लेकर थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने सोशल मीडिया में नहीं बल्कि सीधे बात रखने की नसीहत दी है. सेना अध्यक्ष ने खा है  कि जवानों की शिकायत दर्ज करने के लिए शिकायत पेटी रखी जाएगी और शिकायत करने वाले जवानों की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close