जज के बंगले में पत्तियाँ खाने के आरोप में बकरी गिरफ्तार !!

रायपुर

हम सब जानते हैं की बकरी का प्रिय भोजन पत्ते होते हैं. लेकिन यदी अगर पत्ते खाने पर बकरी को पुलिस गिरफ्तार कर ले तो आप किया कहेंगे. यह मजाक नहीं बुकि सच है. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के जनकपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसी कार्रवाई की है जिससे एक बकरी काफी परेशान है. पुलिस ने एक बकरी को उस के मालिक समेत गिरफ्तार कर लिया है. आरोप यह है कि बकरी  जज के बंगले में घुस कर रोज़ हरे हरे ताज़े पत्ते और फूल खाया करती थी. अब जज के बंगले में पत्तियाँ खाने के आरोप में पुलिस ने बकरी को गिरफ्तार कर लिया है.

चलिए अब आप को पूरी घटनाक्रम बताते हैं. बात यह है कि, मसला न्यायिक मजिस्ट्रेट के बंगले के उद्यान को नुकसान पहुंचाने का है, जिसमें एक बकरी पर जुर्म है कि वह न्यायिक मजिस्ट्रेट के उद्यान के फूल व पत्ती को प्रत्येक रोज़ खाती थी.  इससे परेशान मजिस्ट्रेट के निर्देश पर उनके चपरासी ने पुलिस थाने में एक लिखित कम्पलेन दर्ज भी करवा दी.

मसला जज से जुड़ा था इस कारण पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए आरोपी बकरी व उसके मालिक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बकरी तथा उसके मालिक के विरूद्ध धारा 427, 447 के तहत केस दर्ज कर बकरी मालिक के संग ही बकरी को भी हिरासत में ले लिया है. इस तरह पुलिस का यह कहना है कि बकरी व उसके मालिक को न्यायालय में पेश किया जाएगा तथा कोर्ट जो निर्देशक देगी उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दिलचस्प बात ये है कि ये वाकया ऐसे वक़्त में पेश आया है जब यूपी के बुलंदशहर की डीएम बी चन्द्रकला के जरिए बिना इजाजत सेल्फी खींचने वाले युवक को जेल भेजने का मामला अभी ठंडा भी पड़ा था कि एक न्यायिक मजिस्ट्रेट का अजीबो-गरीब फरमान सुर्खियों में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: